उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौन है PM मोदी का यह फैन, जो लोगों को मुफ्त में खिला रहा है पान

By

Published : Jun 1, 2019, 9:52 PM IST

पीएम मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले चुके हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की थी. देश भर से उन्हें ऐतिहासिक जनादेश मिला था. इसके इतर लखीमपुर में प्रधानमंत्री मोदी का एक जबरा फैन अपनी एक अनोखी कसम को लेकर चर्चा में है.

हरिओम सैनी ने पीएम मोदी की जीत के लिए खाई अनोखी कसम.

लखीमपुर: जनपद के इंडो नेपाल बॉर्डर पर पलिया क्षेत्र में एक पान बेचने वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा फैन है. उसने पीएम की जीत के लिए कसम खाई और फैसला किया कि चुनाव जीतने तक वह अपनी दाढ़ी नहींं कटवाएगा. इतना ही नहीं पीएम मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर वह लोगों को मुफ्त में पान खिलाएगा. इस कसम को वह 2024 में भी पीएम मोदी की जीत के लिए फिर से जारी रखेगा.

हरिओम सैनी ने पीएम मोदी की जीत के लिए खाई अनोखी कसम.

पीएम मोदी की शपथग्रहण के बाद निभाया अपना वादा

खीरी जिले के इंडो नेपाल बॉर्डर पर बसे पलिया तहसील के संपूर्णानगर कस्बे में 30 जुलाई को हरिओम सैनी की पान की दुकान पर जश्न का माहौल था. हरिओम ने अपनी पान की गुमटी को रंगबिरंगी झालरों से सजाया था. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण और अपनी कसम पूरी होने की खुशी में यह जश्न मनाया जा रहा था. दरअसल पीएम मोदी ने जब बनारस से पर्चा भरा था तो हरिओम सैनी ने एक शपथ ली थी. शपथ यह थी कि जब तक नरेन्द्र मोदी फिर से देश के पीएम नहीं बन जाते तब तक वह अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएंगे. मोदी के दोबारा पीएम बनते ही वह ग्राहकों को एक दिन फ्री में पान खिलाएंगे.

दिल्ली में शपथग्रहण, लखीमपुर की पान की दुकान में जश्न

जब दिल्ली में रायसीना हिल्स पर पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही थी तब दिल्ली से 450 किलोमीटर दूर इंडो-नेपाल बॉर्डर से सटे एक छोटे से गांव के हरिओम की पान की गुमटी पर जश्न का माहोल था. हरिओम ने फूलों की झालरों से अपनी दुकान की सजावट की थी. गर्मी में उसने अपने ग्राहकों के लिए पानी, शर्बत और मिठाई की भी व्यवस्था की थी. उसने अपने ग्राहकों को बिना पैसे लिए पान खिलाए और मिठाई बांटी.

पीएम के पर्चा भरने के बाद मैंने दाढ़ी न कटवाने की कसम खाई थी. साथ ही जीत की खुशी में मुफ्त पान बेचने का फैसला किया था. प्रधानमंत्री पूरे बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बन गए हैं. मैं 2024 में भी पीएम मोदी की जीत के लिए ऐसा ही करुंगा.
- हरिओम सैनी, मोदी के फैन

ABOUT THE AUTHOR

...view details