राजस्थान

rajasthan

लोगों में कोरोना के प्रति भय खत्म, इसलिए बढ़ रहे कोरोना के केसः CMHO, उदयपुर

By

Published : Sep 21, 2020, 6:49 PM IST

झीलों के शहर उदयपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. जिसपर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने कहा कि, जनता में कोरोना वायरस के प्रति भय खत्म हो गया है. जिसकी वजह से जिले में पहले से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे हैं.

udaipur news  rajasthan news
कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले उदयपुर सीएमएचओ

उदयपुर.देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है.इसी तरह झीलों का शहर उदयपुर भी इससे अछूता नहीं है. यहां भी संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन तेजी से इजाफा हो रहा है.

कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले उदयपुर सीएमएचओ

उदयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने बताया कि, जिले की जनता अब कोरोना वायरस के संक्रमण को मजाक में लेने लगी है. आम जनता में कोरोना वायरस के प्रति भय खत्म हो गया है. शहर में लोग पिकनिक मनाने बाहर निकल रहे हैं. जगह-जगह सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इसी का नतीजा है कि उदयपुर में कोरोना का संक्रमण बेलगाम हो गया है. अब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं बन पाई है. ऐसे में कोरोना से बचने का सोशल डिस्टेंसिंग ही सबसे सरल और कारगर उपाय है.

ये भी पढ़ेंःCovid-19 टेस्ट: सरकारी के बजाय निजी अस्पतालों पर भरोसा जता रहे लोग

दिनेश खराड़ी ने कहा कि, जिले में ज्यादातर लोगों को कोरोना नहीं हुआ है. क्योंकि, वो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और जब भी घर से बाहर निकल रहे हैं तो, मास्क लगाकर निकल रहे हैं. ऐसे में लोगों से अपील है कि वो बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें और जब भी निकलें तो मास्क जरूर लगाएं. इससे वो खुद भी कोरोना के संक्रमण से बचे रहेंगे और परिजनों को भी खतरे से दूर रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details