राजस्थान

rajasthan

टोंक : ग्राम पंचायत पुनर्गठन के खिलाफ जिला कलेक्टर कार्यालय पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Nov 28, 2019, 11:09 PM IST

टोंक में ग्राम पंचायत पुनर्गठन के खिलाफ ग्रामीणों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. वहीं ग्रामीणों ने मांग नहीं मानी जाने पर पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

Villagers protest, Gram Panchayat, टोंक में ग्राम पंचायत, देवली उपखंड
टोंक में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

टोंक.जिले के देवली उपखंड नई ग्राम पंचायत देवी खेड़ा को बनाने पर ग्राम सतवाड़ा, नयागांव, लाखोलाई के ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है. ग्रामीणों ने आगामी पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की चेतावनी देते हुए टोंक जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

टोंक में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग्रामीणों का कहना है कि नवगठित ग्राम पंचायत देवी खेड़ा को राजनीतिक दबाव के चलते बनाया गया है. इसमें ग्राम सतवाड़ा, नयागांव और लाखोलाई को शामिल किया गया है. जो भौगोलिक और आवागमन मार्ग और साधनों के हिसाब से देवी खेड़ा में शामिल होने के अनुकूल नहीं है. ग्रामीणों ने उक्त नवगठित ग्राम पंचायत देवीखेड़ा को निरस्त कर ग्राम सतवाड़ा, लाखोलाई और नयागांव को अपनी पूर्व पंचायत राजमहल में ही रखने की मांग की है.

यह भी पढे़ं. तीन संतान होने पर पंचायत चुनाव नहीं लड़ने का कानून जनहित के खिलाफ, मैं इसका विरोधी: हेमाराम चौधरी

जिसके लिए ग्रामीणों ने टोंक जिला कलेक्टर को आगामी ग्राम पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने और सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं उठाने की भी चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details