राजस्थान

rajasthan

CISF प्रशिक्षण संस्थान में हथियारों की प्रदर्शनी, स्कूलों बच्चों ने जाना कैसे जवान करते हैं हमारी सुरक्षा

By

Published : Dec 30, 2019, 11:15 PM IST

टोंक के देवली में सोमवार को CISF के प्रशिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों के लिए हथियारों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यार्थियों को 9 एमएम पिस्टल, एन्सास राइफल, एके 47, मोर्टार, एलएमजी, ग्रेनेड सहित कई प्रकार के हथियारों की जानकारी भी दी गई.

tonk latest news, CISF प्रशिक्षण संस्थान
विद्यार्थियों को दिखाई गई हथियारों की प्रदर्शनी

देवली (टोंक). टोंक जिले के देवली में CISF के प्रशिक्षण संस्थान में सोमवार को विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने आधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी देखी. साथ ही हथियारों के संचालन के बारे में जानकारी भी हासिल की.

विद्यार्थियों को दिखाई गई हथियारों की प्रदर्शनी

CISF के DIG दिग्विजय कुमार ने बताया कि इस दौरान देवली और टोंक जिले की विभिन्न तहसीलों से आए हुए लगभग 200 छात्रों ने क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र का अवलोकन किया. प्रशिक्षण केंद्र में बल अधिकारियों ने छात्रों को आधुनिक हथियारों और फोर्स के कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों को तरह तरह के हथियारों के बारे में जानकारी देकर और केन्द्रीय पुलिस किस तहर से काम करती है इसके बारे में भी जानकारी दी गई. जिससे वो प्रोत्साहित होकर अपनी सेवा केन्द्रीय पुलिस और देश की सेना के किसी भी अंग में दें.

पढ़ें- टोंकः बंद पड़े होटल के शौचालय में संदिग्ध हालत में मिला युवक का शव

वहीं, हथियारों की प्रदर्शनी में छात्रों को 9 एमएम पिस्टल, एन्सास राइफल, एके 47, मोर्टार, एलएमजी, ग्रेनेड सहित कई प्रकार के हथियारों की जानकारी दी. इस दौरान उप कमांडेंट नवीन कुमार, सहायक कमांडेंट जगराम मीणा, शुभम मिश्रा सहित कई बल अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details