राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक: 30 लाख रुपए लूट के आरोपियों की कोर्ट में पेशी, 5 दिन की पुलिस रिमांड पर

टोंक के निवाई में हुए लूट के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने लूट में शामिल चारो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. चारो को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

By

Published : Mar 27, 2021, 10:15 PM IST

चोरी  व्यापारी से लूट  30 लाख रुपए लूट  5 दिन की पुलिस रिमांड पर  5 days police remand  30 lakh rupees looted  Robbery from businessman  theft  robbery  Niwai News
5 दिन की पुलिस रिमांड पर

निवाई (टोंक).कृषि मंडी व्यापारी से 30 लाख रुपए लूटने और गोली मारकर फरार हुए चार आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. जहां चारो को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने बीते दिन शुक्रवार को लूट और हत्या की वारदात खुलासा किया. तीन आरोपियों को राज्य के अलग-अलग जिलों से और एक आरोपी को पंजाब राज्य के जालंधर जिले से गिरफ्तार किया गया था.

बीते 18 मार्च को करीब साढ़े 11 बजे झिलाय रोड़ स्थित कोटक महिंद्रा बैंक से कृषि मंडी व्यापारी सत्यनारायण खंडेलवाल तीस लाख रुपए निकाले और मंडी जाने के लिए बैंक से बाहर आकर अपने स्कूटर के पास पहुंचे. ऐसे में पहले से खड़े लुटेरों ने मंडी व्यापारी के हाथ से नोटों का थैला छीनने की कोशिश की. थैला नहीं देने पर दो गोली मार दी और नोटों से भरा थैला लेकर फरार हो गए, जिसके बाद ही पुलिस ने नाकाबंदी करवाकर लुटेरों की तलाश में जुट गई थी.

यह भी पढ़ें:

थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया, पुलिस रिमांड के दौरान जालंधर से गिरफ्तार किए गए आरोपी रजत सिंह सरदार को शनिवार को सवाई माधोपुर ले जाया गया. उसकी इतला पर पुलिस आरोपी के साथ उसके घर पहुंची और लूट की वारदात के बाद बंटवारे में मिली राशि में से एक लाख रुपए उसके घर से बरामद हुए.

अवैध बजरी से भरा ट्रक जप्त

बरोनी पुलिस ने गांव सोहेला के समीप से एसआईटी टीम के साथ अवैध बजरी से भरे चार ट्रक जब्त किए हैं. बरोनी थानाधिकारी कैलाश विश्नोई ने बताया, शुक्रवार देर रात को एसआईटी टीम के साथ गांव सोहेला के पास से हाईवे से तीन अवैध बजरी से भरे तीन ट्रक जब्त किए. पुलिस को देखकर ट्रक चालक फरार हो गए. इसी प्रकार सोहेला बाइपास से एक ओर बजरी से भरा ट्रक जब्त किया और ट्रक चालक दिनेश पुत्र रामदेव बैरवा निवासी सोहेला (30) और खलासी राकेश पुत्र श्रीराम गुर्जर (23) निवासी सोहेला को मौके से गिरफ्तार कर लिया. सभी ट्रकों को जब्त कर थाने लाकर सुरक्षार्थ खड़ा करवा दिया और पुलिस ने एमएमआरडी एक्ट सहित मामला दर्जकर फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई.

ट्रैक्टर और ट्रक जप्त

प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा के नेतृत्व में एसआईटी टीम के साथ अवैध बजरी से भरा एक ट्रैक्टर जब्त कर एक लोग को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया, शनिवार की दोपहर 12 बजे प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा के नेतृत्व में एसआईटी टीम के साथ झिलाय पुलिया के पास से अवैध बजरी भरकर आ रहे ट्रैक्टर को जब्त किया है और मौके से ट्रैक्टर चालक ओमप्रकाश पुत्र लालाराम मीणा को भी गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details