राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीबीआई की बड़ी कारवाई, रेलवे अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

श्रीगंगानगर जिले में जोधपुर सीबीआई की टीम ने रिश्वत लेने के मामले में रेलवे के एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. दरअसल, अनूपगढ़ के किसान रणवीर सेखों द्वारा रेल्वे ट्रैक के नीचे से पाइपलाइन बिछाकर अपने खेत में ले जाना चाहता है. जिसके लिए किसान ने रेलवे विभाग से अनुमति लेकर निर्धारित फीस भी जमा करवा दी थी, लेकिन फिर भी अनूपगढ़ रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामहरि मीणा उन से रिश्वत की लगातार मांग कर रहे थे.

By

Published : Sep 29, 2019, 7:46 AM IST

Railway officer caught taking bribe, shriganganagar news, श्रीगंगानगर न्यूज

श्रीगंगानगर. जिले में जोधपुर सीबीआई की टीम ने रिश्वत लेने के मामले में रेलवे के एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. बता दें कि अनूपगढ़ के किसान रणवीर सेखों द्वारा रेलवे ट्रैक के नीचे से पाइपलाइन बिछाकर अपने खेत में ले जाना चाहता है.

रिश्वत लेते पकड़ा गया रेलवे अधिकारी

जिसके लिए किसान ने रेलवे विभाग से अनुमति लेकर निर्धारित फीस भी जमा करवा दी थी, मगर फिर भी अनूपगढ़ रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामहरि मीणा उन से रिश्वत की लगातार मांग कर रहे थे. रेलवे सेक्शन इंजीनियर की प्रताड़ना से परेशान किसान ने सीबीआई जोधपुर से संपर्क किया. जिसके बाद रेलवे के सेक्शन इंजीनियर मीणा को सीबीआई की टीम ने जाल बिछाकर शनिवार को अनूपगढ़ रेलवे प्लेटफार्म के पास ही रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामहरि मीणा को रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया.

पढ़ेंःश्रीगंगानगरः असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, प्रोबेशन पीरियड एक साल करने की रखी मांग

किसान रणवीर ने बताया कि सिंचाई पानी की पाइप लाइन रेलवे ट्रैक के नीचे से क्रॉसिंग करने की एवज में मीणा ने 28 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी.
सीबीआई द्वारा बिछाए गए जाल में सेक्शन इंजीनियर मीणा उस समय फंस गया जब उसने रिश्वत की राशि लेने के लिए किसान को बुलाया गया था. इसी दौरान जाल बिछाए बैठी सीबीआई की टीम ने रिश्वत की राशि लेते ही सेक्शन इंजीनियर को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई की इस कारवाई के बाद पकड़े गए रिश्वतखोर सेक्शन इंजीनियर मीणा को सीबीआई टीम जोधपुर लेकर गई है. जहां आगामी कारवाई के बाद उसे सीबीआई कोर्ट में पेश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details