राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: लू के थपेड़ों ने झुलसाया, लोग हुए गर्मी से बेहाल

देश में कोरोना वायरस तो फैल ही रहा है. इसके साथ ही गर्मी भी आमजन के लिए मुसीबत बन चुकी है. वहीं, श्रीगंगानगर में शुक्रवार को तापमान के अलग ही तेवर देखने को मिले. इस चिलचिलाती धूप में हर कोई अपने-अपने घरों में नजर आया.

By

Published : May 23, 2020, 12:25 AM IST

Breaking News

श्रीगंगानगर.अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे श्रीगंगानगर जिले में शुक्रवार को सूर्यदेव ने तीखे तेवर दिखाए. अचानक तपिश बढ़ने से जिले में गर्मी का असर एकाएक बढ़ गया है. सूर्योदय के थोड़ी देर बाद सूरज के तेवर तीखे होने लगे. दोपहर तक लू के थपेड़ों के चलते घर से बाहर निकलने वालों का बदन मानो जल उठा. दोपहर से शुरू हुए लू के थपेड़े शाम तक जारी रहे.

वहीं, सूर्यदेव की तपिश का इसी से पता लगा कि शुक्रवार को गुरुवार के मुकाबले करीब 2 डिग्री तापमान अधिक रहा. गुरुवार को जहां अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री था तो वहीं शुक्रवार को 46.6 डिग्री अधिकतम तापमान रहा. लू के थपेड़ों से सड़कें सुनसान नजर आई तो वहीं, मजदूरी करने वाले लोग सूर्यदेव की तपिश से परेशान दिखाई दिए.

पढ़ें-लॉकडाउन में एंटीबायोटिक दवाइयों की मांग में 80 फीसदी की कमी...डायबिटीज और बीपी की दवाइयों की मांग बढ़ी

इस दौरान तेज गर्मी से और अचानक सूर्यदेव की तपिश से लोगों ने कूलर और एसी का सहारा लेकर गर्मी से बचाव करना शुरू कर दिया है. तेज गर्मी के चलते लोग जरूरी कार्य होने पर ही घर से निकल रहे हैं. दिन में लू के थपेड़ों और गर्मी के चलते ड्यूटी करने वालों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details