राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सूरतगढ़ः कोयले से भरी मालगाड़ी के 5 वैगन पटरी से उतरे, 400 मीटर ट्रैक हुआ क्षतिग्रस्त

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ उपखंड के थर्मल पावर प्लांट में मंगलवार को सुबह कोयले से भरी मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे के चलते थर्मल पावर प्लांट को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

By

Published : Jan 28, 2020, 3:10 PM IST

sriganganagar news, Suratgarh Subdivision, Wagon derailed
कोयले से भरी मालगाड़ी के पांच वैगन पटरी से उतरे

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर).जिले के थर्मल पावर प्लांट में मंगलवार को सुबह कोयले से भरी मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे के चलते करीब 400 मीटर रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे की सूचना मिलने पर थर्मल के मुख्य अभियंता केएल मीणा सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और वैगन को हटाकर रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने का कार्य शुरू किया गया है.

कोयले से भरी मालगाड़ी के पांच वैगन पटरी से उतरे

वहीं, इस हादसे के चलते थर्मल पावर प्लांट को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. थर्मल प्लांट कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने हादसे के लिए थर्मल के अधिकारियों को दोषी बताते हुए जांच की मांग की है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि थर्मल प्लांट में रेलवे ट्रैक के मेंटेनेंस के लिए प्रतिमाह लाखों रुपए का बिल उठता है, लेकिन अधिकारियों से मिलीभगत कर ठेकेदार कोई काम नहीं करते, जिसकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं.

पढ़ेंःबाड़मेर पहुंचे डीआरएम, रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

फिलहाल इस पुरे हादसे के कारणों को लेकर थर्मल के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. वही इंटक के अध्यक्ष श्याम सुन्दर शर्मा ने उच्च स्तरीय जांच बिठा कर दोषी अधिकारियों और ठेकेदारों पर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details