राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगरः प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क, विदेश यात्रा से लौटे विशेष निगरानी में

By

Published : Mar 30, 2020, 11:27 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए श्रीगंगानगर में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है. कोरोना से बचने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग सभी होम क्वॉरेंटाइन वाले घरों का निरीक्षण भी कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने अपील की है कि, यदि आमजन चाहता हैं कि श्रीगंगानगर में कोरोना न फैले तो, लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करें और आपात स्थिति के अलावा अन्य समय में बाहर न निकले.

श्रीगंगानगर में कोरोना का असर, श्रीगंगानगर में कोरोना, श्रीगंगानगर न्यूज, sri ganganagar news, effect of corona in sri ganganagar, corona in sri ganganagar
श्रीगंगानगर में बढ़ाई गई होम क्वॉरेंटाइन की मियाद

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है. कोरोना से बचने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग सभी होम क्वॉरेंटाइन वाले घरों का निरीक्षण भी कर रहा है. होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले नागरिकों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है.

श्रीगंगानगर में बढ़ाई गई होम क्वॉरेंटाइन की मियाद

स्वास्थ्य विभाग ने अपील की है कि, यदि आमजन चाहता हैं कि श्रीगंगानगर में कोरोना न फैले तो, कृपया लोग लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करें और आपात स्थिति के अलावा अन्य समय में बाहर न निकले. वहीं विदेश से आने वाले जो लोगों होम क्वॉरेंटाइन में हैं, अगर वो बाहर निकलते हैं, तो तुरंत विभाग के कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दें.

सीएमएचओ गिरधारी लाल मेहरडा ने बताया कि, जिला कलेक्टर के निर्देश पर सभी होम क्वॉरेंटाइन वाले घरों का निरीक्षण कर नागरिकों की जांच की गई है. इस संबंध में ब्लॉक से लेकर पीएसी स्तर पर टीमें गठित की गई. होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले नागरिकों की विभागीय टीमें हर रोज जांच कर रही है. वहीं जिनको 14 दिन हो गए हैं, उन्हें भी 28 दिन तक घर में रहने के लिए पाबंद किया गया है और उन पर निगरानी रखी जा रही है.

पढ़ें-लॉकडाउन: पैदल ही नाप दिया घर का रास्ता, अभी 100 किमी ही चला था कि सांसें थम गई

जिले में विदेश से कुल 679 लोग आए हैं. जिनमें से 210 लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है, उनकी रोज जांच हो रही है. वहीं 14 से 28 दिन के अंतराल में 432 नागरिक हैं, जिन्हें घर में रहने के लिए पाबंद किया गया है. 175 लोगों को 28 दिन पूरे हो गए हैं, जबकि 58 लोग वापस विदेश चले गए. अन्य राज्यों में जाने वाले नागरिकों की संख्या महज 10 है.

आमजन से अपील है कि, वो विदेश से आए हर नागरिक पर निगरानी रखें और विभाग को तत्काल सूचना दें. कोरोना के संक्रमण को लेकर जिला अस्पताल की टीम पूरी तरह से मुस्तैद है और पीएमओ डॉ केशव कामरा कमान संभाले हुए हैं. राहत की बात ये है कि, जिले में अब तक जितने भी सैंपल लिए गए हैं, वो सभी नेगेटिव आए हैं. जिले में अब तक 40 सैंपल लिए गए हैं, जिनमे सोमवार तक सभी नेगेटिव आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details