राजस्थान

rajasthan

सिरोही: नगर पालिका प्रशासन के फैसले से नाराज संगठनों ने शिवगंज कस्बा को रखा बंद

By

Published : Sep 8, 2020, 10:20 PM IST

धार्मिक जमीन को एक समुदाय विशेष को देने के चलते नाराज विभिन्न संगठनों ने सिरोही के शिवगंज कस्बे को बंद रखा. साथ ही बैठक आहूत की और एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसके बाद अधिकारियों ने उन्हें समझाइश देकर शांत किया.

Shivganj Municipality, Market closed in Shivganj
नगर पालिका प्रशासन के फैसले से नाराज संगठनों ने शिवगंज कस्बा को रखा बंद

सिरोही.जिले का शिवगंज कस्बा धार्मिक जमीन को एक समुदाय विशेष को देने के कारण मंगलवार को पूर्णतया बंद रहा. विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप से बंद का आह्वान करके गोल बिल्डिंग के पास एक बैठक आहूत की और एसडीम को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में विभिन्न संगठनों के लोगों ने नगर पालिका प्रशासन पर आरोप लगाया है कि बाबा रामदेव मंदिर की जमीन एक समुदाय को दी जाने का प्रस्ताव है, जिससे उनकी की भावना पर ठेस पहुंची है. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया और उन्होंने शिवगंज बंद का आह्वान किया. इस बीच प्रशासनिक अधिकारियों ने नागरिकों से समझाइश की.

नगर पालिका प्रशासन के फैसले से नाराज संगठनों ने शिवगंज कस्बा को रखा बंद

जानकारी के अनुसार शिवगंज नगर पालिका द्वारा शहर के बाबा रामदेव मंदिर के सामने स्थिति भूमि को एक समुदाय विशेष को देने का प्रस्ताव है, जिसे पास कर जमीन को दिया जाएगा. जिस पर कई संगठनों मे रोष व्याप्त हो गया. शहर में लोगों ने विरोध स्वरूप बाजार बंद रखे और नगर पालिका के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

पढ़ें-गहलोत सरकार के खिलाफ 'हल्ला बोल'...कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम व शिवगंज पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश की. इस दौरान लोगों ने कहा कि अगर प्रस्ताव को खारिज नहीं किया गया तो शहर में आंदोलन किया जाएगा. पूरे घटना को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड पर रहा. शहर में पुलिस का जाप्ता तैनात रहा. ज्ञापन के बाद प्रशासन ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. धरना प्रदर्शन के दौरान दर्जनों लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details