राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही हैः सतीश पूनिया

By

Published : Nov 12, 2019, 7:47 PM IST

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया मंगलवार को सिरोही दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की निकाय चुनाव में शुरू से ही नियत खराब रही है और वह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है. पूनिया ने कहा कि जनता कांग्रेस के कामों को देख चुकी है और इस चुनाव में जनता भाजपा के समर्थन में अपना मतदान करेगी.

सतीश पूनिया सिरोही दौरा, Satish Poonia Sirohi tour

सिरोही. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया मंगलवार को सिरोही दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिले के शिवगंज में भाजपा के पदाधिकारियों की निकाय चुनाव को लेकर बैठक ली. साथ ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पदाधिकारियों से फीडबैक लिया. वहीं, बैठक के बाद सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार की निकाय चुनाव को लेकर शुरू से ही नियत खराब रही है और वह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है.

सिरोही दौरे पर सतीश पूनिया

सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सबसे पहले प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष झगड़ा खड़ा किया और उसके बाद धर्म, जाति और पंथ के आधार पर वार्ड का परिसीमन किया, जिससे वार्ड कांग्रेस के अनुकूल बने. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस हाइब्रिड प्रणाली को लेकर आई, जिससे बाहर का व्यक्ति भी मेयर और अध्यक्ष बन सके. उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में 63 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि पार्षद के चुनाव से लेकर चेयरमैन के चुनाव तक 10 दिन का समय लिया है.

पढे़ं-महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार का बयान, कहा- एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना मिलकर बनाएगी सरकार

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकारी मशीनरी का कांग्रेस के पदाधिकारियों और चुने हुए जनप्रतिनिधियों की ओर से दुरुपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नियत इतनी खराब है कि सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों पर अनैतिक दबाव डालकर भाजपा के प्रत्याशियों के नामों को खारिज किए गए और मतदाताओं को प्रभावित किया जा रहा है.

पूनिया ने कहा कि जनता इनके कामों को देख चुकी है और इस चुनाव में जनता भाजपा के समर्थन में अपना मतदान करेगी. वहीं, कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, पूर्व मंत्री मदन दिलावर, जिला उपाध्यक्ष दिनेश रावल सहित भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details