राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

65 साल की महिला 8 साल से ला रही है कांवड़...बोली- जब तक म्हारा छोरा वापस नहीं आता तब तक यूं ही चलेगा सिलसिला

सीकर के खण्डेला में एक वृद्ध महिला श्रवणी देवी द्वारा आठ साल से कावड़ लाए जाने की अनोखी बात सामने आ रही है. खास बात यह है कि महिला अपने लापता बेटे के वापस लौट आने की उम्मीद में कांवड़ लाती है.

By

Published : Jul 28, 2019, 10:14 PM IST

65 साल की महिला 8 साल से ला रही है कांवड़

सीकर. जिले के खण्डेला में एक वृद्ध महिला श्रवणी देवी द्वारा आठ साल से कावड़ लाए जाने की अनोखी बात सामने आ रही है. खास बात यह है कि महिला अपने लापता बेटे के वापस लौट आने की उम्मीद में कावड़ लाती है. वृद्ध महिला कावड़ लाने के दौरान अपने पोते-पोतियों को साथ ले जाती है.

सीकर जिले के खण्डेला कस्बे में श्रावण के महीने में कावड़ लाने वाले शिवभक्तों का तांता लगा हुआ है. अनेक धार्मिक स्थानों से कावड़ लाने वाले शिवभक्त खण्डेला से गुजरते है. शिवभक्तों का कस्बेवासियों द्वारा जगह जगह भण्डारे लगाकर आवभगत और सेवा की जा रही है. रविवार को एक वृद्ध महिला अपने पोतों व पोतियों के साथ लोहार्गल से कावड़ लेकर आई.

65 साल की महिला 8 साल से ला रही है कांवड़

वृद्ध महिला श्रवणी देवी ने बताया कि वह पोतों व पोतियों के साथ लोहार्गल से कावड़ लेकर आई है. बेटा लापता हो गया था और वह उसकी वापसी की उम्मीद से कावड़ लाती है. 65 साल की श्रवणी देवी पिछले आठ साल से कवाड़ लेकर आ रही है. उसने बताया कि वह गणेश्वर, लोहार्गल, टपकेश्वर, नागकुंड, शोभावती सहित अन्य धार्मिक स्थानों से कावड़ ला चुकी है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस महामंत्री ने की संघ विचारधारा वाले कर्मचारियों के तबादलों की मांग, भाजपा बोली- मूर्खतापूर्ण है 'छुटभैइयों' का यह बयान

महिला का बेटा गिरधारीलाल लापता होने के बाद उसकी वापसी की उम्मीद से कावड़ लाती है. श्रवणी देवी ने कहा कि बाबा भोलेनाथ से ही उम्मीद है उसके बेटे के लौट आने की. वहीं महिला के एक बेटे का पहले देहांत हो चुका है और दूसरा बेटा लापता हो गया. अंतिम बार बेटे ने अपनी मां को कहा कि भट्टों पर काम नहीं होता है इसलिए वह गाड़ी लाईन का काम करेगा, यह बोलकर गया था और अभी तक नहीं आया. महिला को उम्मीद है कि उसका बेटा एक दिन वापस जरूर आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details