राजस्थान

rajasthan

शहीद रतनलाल के परिजनों को मदद, 4 लाख रु का आर्थिक सहयोग

By

Published : Mar 8, 2020, 11:35 PM IST

सीकर के फतेहपुर गांव तिहावली निवासी शहीद रतन लाल के परिजनों को 'सीकर परिवार दिल्ली' की ओर से सहायता राशि प्रदान की गई. साथ ही शॉल ओढ़ाकर परिजनों का सम्मान भी किया गया.

सीकर खबर,Sikar news
शहीद के परिवार की आर्थिक सहायता

फतेहपुर (सीकर). 'सीकर परिवार दिल्ली' की ओर से सीकर के फतेहपुर गांव तिहावली निवासी शहीद रतन लाल के परिजनों को सहायता राशि प्रदान की गई. रतनलाल दिल्ली पुलिस में कार्यरत थे. हाल ही में वे दिल्ली में हुए दंगों के दौरान शहीद हो गए थे. वहीं दिल्ली पुलिस के एसआई ओमप्रकाश निठारवाल ने बताया कि 'सीकर परिवार दिल्ली' के नाम से एक उन्होंने व्हाट्सप ग्रुप बनाया है.

शहीद के परिवार की आर्थिक सहायता

इस ग्रुप में दिल्ली पुलिस, इंजीनियरिंग, चिकित्सा, शिक्षा सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों सहित विभिन्न विभागों के सैकड़ों कर्मचारी और अधिकारी जुड़े हुए है. ये लोग व्हाट्सप ग्रुप के जरिए दुर्घटना में मृत पुलिस-फोर्स और शहीदों के परिजनों को सहायता राशि प्रदान करते है.

पढ़ेंः श्याम बाबा के दर्शन कर खाटू नगरी पहुंचे मनीष सिसोदिया, कहा- बाबा के आशीर्वाद से मिली सत्ता

इस संगठन से जुड़े श्रवण कुमार बिजारनियां, रघुवीर सिंह तेतरवाल, एडवोकेट सुरेन्द्र चौधरी, विनोद कुमार ढाका, सुभाष लोरा, प्यारेलाल व अन्य लोग रविवार को शहीद रतन लाल के घर पहुंचे. जहां उन्होंने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करा दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. साथ ही शहीद की माता संतरा देवी, पत्नी पूनम देवी, बेटी सिद्धि कुमारी, कनक कुमारी और बेटा राम का शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. संगठन के पदाधिकारियों ने रतन लाल के परिजनों को चार लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की. वहीं शहीद की याद में एक पौधा लगाया गया. इस दौरान कई ग्रामीण भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details