राजस्थान

rajasthan

सीकर में कोरोना बेकाबू, 540 नये केस आये सामने

By

Published : Apr 25, 2021, 12:23 AM IST

सीकर में कोरोना के शनिवार को 540 नये केस सामने आये. वहीं 5 लोगों की मौत भी दर्ज की गयी. जिसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है. वर्तमान में जिले में 3 हजार से अधिक एक्टिव केस मौजूद हैं.

corona surge in sikar,  rajasthan corona update
सीकर में कोरोना केस

सीकर. जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. जहां कल जिले में 585 नए कोरोना संक्रमित पाए गए थे एवम पांच लोगों की मृत्यु हुई थी. वहीं आज लगातार दूसरे दिन भी जिले में 540 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसमें कई सरकारी विभागों के कर्मचारी भी शामिल हैं ऐसे में अब वर्तमान ने जिले में 3000 से अधिक कोरोना एक्टिव केस हो गए हैं. वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार द्वारा 23 अप्रैल को जारी की गई गाइडलाइन कि जिले में सख्ती से पालना करवाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न टीमों का गठन किया गया है एवं साथ ही शादी समारोह में भी सख्ती से गाइडलाइन की पालना करवाने हेतु प्रत्येक शादी समारोह में एक सरकारी कार्मिक की भी ड्यूटी लगाई गई है.

सीकर में कोरोना केस

पढ़ें- राजस्थान में Corona बेकाबू: रिकॉर्ड 74 मरीजों की मौत...15,355 नए मामले आए सामने

अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारा सिंह मीणा ने बताया कि गत दिनों में पूरे प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर राजस्थान सरकार के विभाग के द्वारा 23 अप्रैल को जारी की गई गाइडलाइन के संबंध में आमजन से यही अपील है कि वह इसका पूर्णतया सख्त रूप से पालन करें एवं अपने घरों पर रहे. मीणा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 23 अप्रैल को जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार वर्तमान में चल रहे जन अनुशासन पखवाड़े उसमें परिवर्तन करते हुए आवश्यक वस्तुएं जैसे- फल, सब्जी, किराना, पशु आहार की दुकानों को खोलने का समय सुबह 6:00 से 11:00 बजे तक कर दिया गया है. इसके अलावा दूध डेयरी के खुलने का समय सुबह 6:00 से 11:00 और शाम को 5:00 से 7:00 बजे तक निर्धारित किया गया है.

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

वहीं जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने एवं राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने, मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी बनाए रखने का संदेश देने के लिए फ्लैग मार्च निकाला गया. दांतारामगढ़ पुलिस व खाटूश्यामजी पुलिस ने भी अपने-अपने क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details