राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 21, 2019, 11:19 PM IST

ETV Bharat / state

सीकरः पूर्व विधायक की पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

सीकर के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे भंवरू खां की पांचवी बरसी पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान 1553 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ.

पूर्व विधायक पुण्यतिथि, former MLA death anniversary
पूर्व विधायक पुण्यतिथि

फतेहपुर (सीकर).विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे भंवरू खां की पांचवी बरसी पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान 1553 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ.

इस दौरान पूर्व विधायक भंवरू खां के लिए दुआ की गई. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि भंवरू खां एक सच्चे जननेता थे. वे हमेशा क्षेत्र के विकास की सोचते थे तथा 36 कौमों को साथ लेकर चले थे. उनकी इन्हीं खूबीयों के कारण उन्हें जनता ने लगातार तीन बार मौका दिया था.

पूर्व विधायक की पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

वहीं वक्फ बोर्ड के चैयरमेन खानू खां बुधवाली ने कहा कि भंवरू खां की याद में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में हजारों यूनिट रक्त से कई लोगों की जिदंगी बचती है. वक्ताओं ने कहा कि भंवरू खां तीन बार विधायक रहे ओर उनके जीवन पर कोई दाग नहीं लगा. वे हमेशा सोचते थे कि गरीब का भला कैसे हो.

पढ़ें: CM गहलोत ने काम नहीं करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए दी ये चेतावनी

साथ ही विधायक हाकम अली खां ने कहा कि भंवरू खां के कार्यकाल में कस्बे में सीवरेज योजना, फ्लोराइड मुक्त पानी के लिए 832 करोड़ रूपए की योजना सहित अनेकों कार्य हुए हैं. इस दौरान जीवन सुरक्षा अस्पताल में निशुल्क चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया. शिविर में डॉ ताराचन्द्र चोटिया ने मरीजों की जांच कर उन्हें परामर्श दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details