राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर: करंट लगने से एक युवक की मौत, दो घायल

रींगस सीमारला के वार्ड 5 में करंट लगने से 1 युवक की मौत हो गई. वहीं दो युवक घायल हो गए. घायल युवक का इलाज जेडी हॉस्पिटल में करवाया जा रहा है. वहीं मृतक युवक का शव राजकीय चिकित्सालय रींगस में रखवाया गया है. शव का पोस्टमार्टम शनिवार को होगा.

By

Published : Dec 20, 2019, 9:22 PM IST

young man died, सीकर न्यूज, ringas news, विद्युत विभाग सीकर
युवक की मौत

खण्डेला (सीकर). रींगस सीमारला में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई. वहीं दो युवक घायल हो गए.लाइनमैन ने खराब पड़ी डीपी को सुधारने के लिए युवकों को लोहे की सीढ़ी पकड़ा रखी थी. लोहे की सीढ़ी ऊपर से गुजर रही 11 हजार की लाइन से छू गई. जिससे यह दुर्घटना हुई.

युवक की मौत

रींगस सिमारला जागीर के वार्ड 5 में खराब डीपी सुधारने के दौरान सीढ़ी पकड़ रखे तीन युवकों को करंट लग गई. इस दुर्घटना में लालचंद (22) पुत्र रामलाल शर्मा की मौत हो गई. वहीं अर्जुन पुत्र फूलचंद बिजारणिया और रामचंद्र पुत्र मदनलाल शर्मा घायल हो गए. जिनको कस्बे के जेडी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. डीपी सुधारने के लिए लाइनमैन भगवान सहाय कुमावत ने सरगोठ जीएसएस से शटडाउन लिया था. जहां पर आरकेएस एंटरप्राइजेज के आदमी नियुक्त थे.

लाइनमैन भगवान सहाय कुमावत ने ग्रामीण लालचंद, अर्जुन और रामचंद्र को सीढ़ी पकड़ने के लिए कहा. सीढ़ी की ऊंचाई कम होने के कारण सीढ़ी को ऊपर करने के लिए कहा. तभी लोहे की सीढ़ी डीपी के ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी लाइन को छू गई. जिससे तीनों युवक को करंट लग गया.

यह भी पढ़ें. सीकर के खंडेला में खुल गई सरपंचों की आरक्षण लॉटरी

विद्युत विभाग की लापरवाही आई सामने

इस हादसे के दौरान विद्युत विभाग की लापरवाही सामने आ रही है. जिसमें किसी भी फर्म को ठेका दिया जाता है तो उससे पहले यह सुनिश्चित किया जाता है कि जिस फर्म को ठेका दिया जा रहा है, उसके कर्मचारी प्रशिक्षित है या नहीं. लेकिन 5 दिन पूर्व ही यह ठेका आरकेएस एंटरप्राइजेज को दिया गया था. जिस के संचालक का नाम श्रीराम है.

ठेका देने के नियमों में यह भी है कि जीएसएस पर आईटीआई डिप्लोमादारी तीन जने जीएसएस पर मौजूद रहे लेकिन फर्म द्वारा पैसे 3 के उठाए जाते हैं. प्रत्येक जीएसएस पर दो आदमी ही नियुक्त हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details