राजस्थान

rajasthan

खंडेला में ट्रकों से अवैध तरीके से डीजल निकालने और बेचने वाले 2 गिरफ्तार

By

Published : Jan 24, 2021, 7:59 PM IST

सीकर के खंडेला में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध तरीके से ट्रकों से डीजल निकालने और बेचने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना से की.

डीजल बेचने वाले 2 गिरफ्तार, 2 arrested for selling diesel
डीजल बेचने वाले 2 गिरफ्तार

खंडेला (सीकर). क्षेत्र में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह लोग अवैध तरीके से ट्रकों से डीजल निकालते थे और उसे अवैध तरीके से बेचा करते थे.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस गस्त कर रही थी. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि छाजना बस स्टैंड के आगे खंडेला की तरफ प्रताप होटल के पास एक कंटेनर ट्रक से डीजल चोरी कर प्लास्टिक की जरिकनों में भरकर गाड़ी में रख रहे थे. मुखबिर की सूचना होने पर थानाधिकारी महेंद्र कुमार जाब्ता सहित मौके पर पहुंचे.

सड़क किनारे एक कंटेनर ट्रक खड़ा था. जिसके पास एक स्विफ्ट गाड़ी खड़ी थी. दो व्यक्ति ट्रक के डीजल को पाइप डालकर जमीन पर रखे प्लास्टिक के जरकिन में भर रहे थे. पुलिस को देखकर इधर-उधर होने लगे.

पुलिस ने दोनों व्यक्तियों से जानकारी ली, तो एक व्यक्ति ने अपना नाम लीलाधर और हरफूल बताया. दोनों ने ट्रक से डीजल निकालने का कारण पूछा तो दोनों शख्स संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. ट्रक के पास दो प्लास्टिक के जरकिन पड़े थे, जिसमें एक 26 लीटर और दूसरा जरकीन 20 लीटर का डीजल से भरा हुआ था. स्विफ्ट कार की तलाशी ली गई, तो स्विफ्ट कार में सीट के नीचे प्लास्टिक की पांच-पांच लीटर क्षमता की 2 पीपी डीजल से भरी हुई मिली.

पढ़ें-पालीः अपने प्रत्याशियों के समर्थन में रविवार को सोजत आएंगे वैभव गहलोत, करेंगे जन रैली

पूछताछ में कार मालिक हरफूल ने बताया कि मैंने ट्रक ड्राइवर लीलाधर से बाजार भाव से आधे दामों पर डीजल खरीदा है. इस प्रकार ट्रक ड्राइवर की ओर से बिना ट्रक मालिक से पूछे डीजल बेचना पाया गया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंटेनर ट्रक और स्विफ्ट कार को जब्त कर लीलाधर और हरफूल को गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details