राजस्थान

rajasthan

सीकर: ग्राम सेवा सहकारी समिति में 1.29 करोड़ के गबन का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 14, 2020, 9:44 PM IST

सीकर के रींगस थाना पुलिस ने ग्राम सेवा सहकारी समिति में 1 करोड़ 29 लाख के गबन के आरोपी पूर्व व्यवस्थापक को सोडाला से गिरफ्तार किया है. आरोपी डेढ़ वर्ष से फरार चल रहा था और उसपर सीकर पुलिस अधीक्षक द्वारा 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

sikar news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  रींगस थाना पुलिस,  सरगोठ ग्राम पंचायत, सीकर में गबन का मामला
गबन का आरोपी गिरफ्तार

खंडेला (सीकर).जिले के रींगस पुलिस थाने ने सरगोठ ग्राम सेवा सहकारी समिति में व्यवस्थापक के पद पर रहते हुए डेढ़ करोड़ के गबन के आरोपी को जयपुर के सोडाला से गिरफ्तार किया गया. जिसको बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

थानाधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया कि आरोपी जगदीश प्रसाद (62) पुत्र घीसालाल कुमावत निवासी वार्ड 11 रींगस पर व्यवस्थापक के पद पर रहते हुए 1 करोड़ 29 लाख के गबन का आरोप था. साथ ही बताया कि सूचना मिली कि जगदीश सोडाला में नया मकान बनाकर अपने परिवार के साथ रह रहा है. जिसके बाद टीम गठित की गई और लगातार उसपर नजर रखा जाने लगा. साथ ही उसके रिश्तेदारों के कॉल डिटेल निकलकर जगदीश का नंबर निकाला गया. जिसके बाद लगातार प्रयास के बाद टीम ने उसे गिरफ्तार किया गया.

1 करोड़ 29 लाख के गबन का आरोपी गिरफ्तार

पढ़ेंःExclusive: डोटासरा बने PCC चीफ...घर पर खुशी का माहौल

7 प्रकरणों में चल रहा था वांछित-

आरोपी जगदीश प्रसाद कुमावत पर धोखाधड़ी, गबन, जालसाजी, कूट रचित तरीके से दस्तावेज तैयार करने के 7 मुकदमें दर्ज है. जिनमें से 3 अक्टूबर 2018 को महावीर गढ़वाल द्वारा दर्ज करवाए गए प्रकरण में आरोपी की एक बार जेल भी हो चुकी है.

जेल से छूटने के बाद जनवरी 2019 से आरोपी फरार चल रहा था, जिस पर सीकर पुलिस अधीक्षक द्वारा 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. आरोपी को 420, 406 आईपीसी की धाराओं में गिरफ्तार किया गया है. जिसमें अधिकतम 7 साल की सजा होने का प्रावधान है.

पढ़ेंःसीकर में बरसाती गड्ढा बना 'काल', डूबने से 2 मासूमों की मौत

जयपुर में नया मकान बनवाकर काटी फरारी

जानकारी के अनुसार आरोपी जगदीश प्रसाद कुमावत जनवरी 2019 से फरारी के दौरान जयपुर में रिश्तेदारों के घर रहा. बाद में नया मकान बनवाकर रहने लगा. जिसको पुलिस द्वारा जयपुर के सोडाला से गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details