राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन...आंदोलन की दी चेतावनी

सोमवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने सवाई माधोपुर कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन किया. साथ ही प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. कार्यकर्ताओं ने राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग भी की. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे.

By

Published : Jun 17, 2019, 11:38 PM IST

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

सवाई माधोपुर.मानदेय बढ़ाने एवं राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि 11 सितंबर को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 1500 रुपये एवं सहायिका का मानदेय 900 रुपये बढ़ाने का आश्वासन दिया था. लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया अस्वासन अमल में नहीं लाया गया. साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की दूसरी बडी मांग है कि उन्हें राज्य कर्मचारी घोषित किया जाए .

कार्यकर्ताओं की मांग है कि उनका मानदेय 18000 एवं सहायिका का मानदेय 9000 रुपये किया जाए. साथ ही पेंशन ग्रेजुएट और अन्य लाभ सहीत कुल 8 मांगों का एक मांग पत्र भी कलेक्टर को दिया. मीडिया से रूबरू करते हुए उन्होंने बताया कि वे लगातार पोषाहार बनाकर बच्चों को पोषण उपलब्ध करा रही हैं, लेकिन पोषाहार भी समय से नहीं मिलता और भी कई तरह की परेशानियां है जिसे राज्य सरकार द्वारा दूर किया जाना चाहिए. उनका कहना है कि अगर समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उनके द्वारा आंदोलन किया जाएगा .

ABOUT THE AUTHOR

...view details