राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 19, 2021, 10:29 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिस लाइन के मीटिंग हॉल को बनाया कोविड सेंटर, पुलिस कार्मिकों को मिलेगी सुविधा

पुलिस कर्मी दिनरात कोरोना काल में ड्यूटी दे रह हैं. इसे देखते हुए सवाईमाधोपुर पुलिस ने पुलिस लाइन स्थित मीटिंग हॉल को कोविड सेंटर बना दिया है. इसमें बेड और दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की गई है.

पुलिस लाइन में कोविड सेंटर शुरू , पुलिस कार्मिकों के लिए कोविड सेंटर , covid Center in Sawaimadhopur , meeting hall of police line become covid center'
पुलिस लाइन में कोविड सेंटर शुरू

सवाईमाधोपुर. कोरोना संक्रमण से बचाव कार्य एवं सरकार की गाइड लाइन की पालना में लगे पुलिस अधिकारियों एवं जवानों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित जिले के पुलिस अधिकारियों ने पुलिस लाइन स्थित मीटिंग हॉल को कोविड सेंटर बनाया है. इसका पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने फीता काटकर आरम्भ किया. इस मौके पर कोविड सेंटर के लिए बेड देने वाले चौथ माता ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीदास सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार दानोदिया, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण राकेश राजोरिया, पुलिस उपाधीक्षक शहर नारायण लाल तिवाड़ी, कृष्णा सामरिया सहित कोतवाली व मानटाउन के थानाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे.

पुलिस लाइन में कोविड सेंटर शुरू

पढ़ें:जोधपुर: MDM अस्पताल में मरीजों की फर्जी भर्ती बताकर 50 रेमडेसिविर इंजेक्शन का घोटाला

पुलिस अधीक्षक ने कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. कोविड सेंटर के लिए बेड उपलब्ध कराने वाले चौथ माता ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीदास सिंह का उन्होंने आभार जताया. उन्होंने बताया कि कोरोना से जंग में पुलिस के काफी अधिकारी व जवान कोरोना संक्रमित हुए हैं. इसे लेकर पहले केनाइन यूनिट को अस्थाई कोविड केयर सेंटर बनाया था. अब पुलिस लाइन स्थित पुलिस मीटिंग हॉल को कोविड केयर सेंटर के रूप में डेवलप किया गया है. इसमें बेड व दो ऑक्सीजन कांस्ट्रेटर भी हैं. पर्याप्त दवाइयां कोविड सेंटर में उपलब्ध हैं.

उन्होंने बताया कि पुलिस हेड क्वार्टर से भी विभिन्न मदों में बजट आया है. उससे भी खरीद की जा रही है. पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी कोरोना से संक्रमित न हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. संक्रमित होने पर उनका ध्यान रखा जाए इसी उद्देश्य को लेकर कोविड केयर सेंटर शुरु किया गया है. कहा कि पुलिस के जवानों का ध्यान रखना भी पुलिस की जिम्मेदारी है. कोरोना से जंग में यदि कोई संक्रमित हो भी जाए तो उसे कोविड केयर सेंटर पर पर्याप्त उपचार मिल सकेगा

पढ़ें:Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना के 9849 नए संक्रमित, 139 की मौत, 16039 मरीज हुए रिकवर

सब्जी के गुमटियों में चोरी

सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी स्थित सब्जी मंडी में अज्ञात चोर ने एक दर्जन से भी अधिक सब्जी की गुमटियों के ताले तोड़कर कांटा, बाट सहित सब्जियों के कार्टून चुराकर ले गए. सब्जी व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते वे 11 बजे सब्जियों की गुमटियों को बंद कर घर चले जाते हैं. उसके बाद अज्ञात चोरों ने सब्जी मंडी में करीब एक दर्जन से भी अधिक सब्जी विक्रेताओं की गुमटियों को निशाना बनाया और गुमटियों के ताले तोड़कर कांटा, बांट सहित सब्जियों के कार्टन व खुले पैसे पार कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details