राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 25, 2019, 4:44 PM IST

ETV Bharat / state

स्थायीकरण और मानदेय वृद्धि को लेकर आशा सहयोगिनियों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

सवाई माधोपुर में स्थायीकरण एवं मानदेय वृद्धि सहित विभिन्न मांगों को लेकर आशा सहयोगिनियों ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया और जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

स्थायीकरण एवं मानदेय वृद्धि को लेकर आशा सहयोगिनियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

सवाई माधोपुर. आशा सहयोगिनियों का कहना है कि महज उन्हें ढाई हजार रुपये मानदेय मिलता है, जिससे इस महंगाई के दौर में परिवार का गुजारा नहीं हो पाता है.

साथ ही उनका यह भी कहना है कि सरकार द्वारा संचालित कई अहम योजनाओं को धरातल पर काम आशाओं द्वारा किया जाता है मगर उन्हें मेहनताना के रूप में बहुत कम वेतन मिलता है. जिससे उन्हें गुजारा करने में बड़ी परेशानी आती हैं. साथ में आशा सहयोगिनियों ने स्थायीकरण के साथ-साथ मानदेय बढ़ाने की मांग भी की है.

स्थायीकरण एवं मानदेय वृद्धि को लेकर आशा सहयोगिनियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

उनरा रहना है कि इस महंगाई के दौर में मात्र ढाई हजार रुपए मानदेय आशा सहयोगीयों को दिया जाता है तो ऐसे में उनका गुजारा कैसे हो और उनका विकास कैसे हो सकता हैं. अपने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर कलेक्टर के समक्ष गुरुवार को आशा सहयोगिनियों ने अपनी पीड़ा रखी है. जिसके तहत उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि शीघ्र ही उनका मानदेय बढ़ाया जाए ताकि वो अपनी जीवन स्तर सुधार सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details