राजस्थान

rajasthan

राजसमंद के मचींद क्षेत्र में 12 करोड़ की लागत से विकसित होगा इको टूरिज्म : मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया

By

Published : Jul 8, 2020, 4:46 PM IST

अर्जुन सिंह बामनिया बुधवार को राजसमंद पहुंचे. जहां उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने क्षेत्रों में किए जाने वाले कार्यों के बारे में अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने राणा पूंजा स्मारक और विकास कार्य के बारे में जानकारी ली

जनजाति मंत्री पहुंचे राजसमंद, Tribes minister reached Rajsamand
जनजाति मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

राजसमंद.प्रदेश के जनजाति विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया बुधवार को अपने अल्प प्रवास पर राजसमंद पहुंचे. जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक की.

इस दौरान बामनिया बताया कि विकास कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग इस बात का पूरा प्रयास करेगी कि कार्य समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरे हो. वहीं, उन्होंने कहा कि क्षेत्रों में विकास के साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

बैठक में उन्होंने क्षेत्रों में किए जाने वाले कार्यों के बारे में अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने राणा पूंजा स्मारक और विकास कार्य के बारे में जानकारी ली. इस दौरान मीडिया से बातचीत में बताया कि क्षेत्रों में कार्यों को तेजी से पूरा करने और इको टूरिज्म विकसित करने और इस संबंध में वहां के रोड स्वीकृति या समस्त प्रकार के कार्यों के बारे में अधिकारियों से चर्चा की. एक माह में कार्य प्रारंभ करने और इसे शीघ्रता से पूरा करने के लिए कहा.

पढ़ेंःसूदखोरों से परेशान होकर व्यापारी ने समाप्त की अपनी जीवन लीला, 5 पन्नों का लिखा सुसाइड नोट

उन्होंने बताया कि इन कार्यों में लगभग 12 करोड रुपए की लागत आएगी और इको टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा. बैठक में जिला कलेक्टर ने भी अधिकारियों को इस संबंध में इसके लिए विभागीय कार्य और प्रक्रियाओं को पूर्ण करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details