राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: तीन हजार के पार पहुंची सैंपलों की संख्या

कोरोना का कहर पूरे देश में तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, राजसमंद में जांच के लिए अब तक 3 हजार 205 सैंपल लिए जा चुके हैं. जिसमें से 132 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं और 2 हजार 435 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं, शुक्रवार को भी कुल 65 लोगों के सैंपल जांच के लिए आरएनटी मेडिकल कॉलेज में भेंजे गए हैं.

By

Published : May 29, 2020, 8:14 PM IST

राजसमंद की खबर, rajasthan newsराजसमंद की खबर, rajasthan news
राजसमंद में शुक्रवार को 65 लोगों के लिए गए सैंपल

राजसमंद.जिले में कोरोना वायरस महामारी के कारण चिकित्सा विभाग में अब तक 3 हजार 205 सैंपल लिए गए हैं. जिसमें से 132 लोग पॉजिटिव आए हैं. वहीं, 2 हजार 435 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव और 638 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है.

राजसमंद में शुक्रवार को 65 लोगों के लिए गए सैंपल

शुक्रवार को जिले के आरके राजकीय जिला चिकित्सालय से 7, उप जिला चिकित्सालय नाथद्वारा से 5, राजसमंद ब्लॉक से 14, देवगढ़ ब्लॉक से 24, रेलमगरा ब्लॉक से 7, खमनोर ब्लॉक से 8 सैंपल लेकर आरएनटी मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भिजवाए गए हैं. वहीं, चिकित्सा विभाग की ओर से लगातार स्क्रीनिंग का काम किया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से होम क्वॉरेंटाइन सेंटर की अवहेलना करने वाले लोगों पर कार्रवाई भी की जा रही है.

एसडीएम संजय कुमार गोरा ने बताया कि राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार 14 दिन के अनिवार्य होम क्वॉरेंटाइन की शर्त का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. वहीं, एक हजार रुपए की जुर्माना राशि भी वसूल की गई. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से जिन लोगों का खाद्य सुरक्षा योजना में या सरकार की ओर से किसी प्रकार की राहत राशि नहीं मिली है, उनका खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जोड़ने का क्रम भी जारी है.

पढ़ें-विश्व माहवारी दिवसः महिलाओं की हमदर्द बनीं राजसमंद की पैड वुमन भावना

उपखंड अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि जिन लोगों को सरकार की ओर से 25 सौ की राशि नहीं मिली और जिनका नाम खाद्य सुरक्षा में नहीं है वो अपना नाम ई-मित्र सेंटर पर जाकर जुड़वा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details