राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: तखतगढ़ में निमोनिया से किशोर की मौत पर प्रशासन ने गली को किया सील

तखतगढ़ कस्बे के टास्कावा वास मोहल्ला निवासी 15 वर्षीय एक किशोर के मौत की सूचना मिलने के बाद सनसनी फैल गई. नगरवासियों ने एक दूसरे से इसकी पुष्टि करने के लिए फोन करते दिखे. मृतक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद नगरवासियों ने राहत की सांस ली. जानकारी के मुताबिक किशोर की मौत निमोनिया से हुई है.

By

Published : Apr 17, 2020, 1:16 AM IST

Updated : May 24, 2020, 8:49 PM IST

पाली की खबर, teenager died of pnuemonia
शहर को किया सील

तखतगढ़ (पाली).तखतगढ़ कस्बे के टास्कावा वास मोहल्ला निवासी 15 वर्षीय एक किशोर की बांगड़ अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई.

बता दें कि टास्कावा वास मोहल्ला निवासी महेन्द्र कुमार पुत्र बाबूलाल को 8 अप्रेल को सर्दी-जुकाम हुआ. जिसके बाद वो निरंतर चिकित्सकों के परामर्श लेता रहा. दो दिन पूर्व तखतगढ़ से सुमेरपुर में उपचार करवाया. जहां से बुधवार को उसे पाली रेफर किया गया और उसी रात उसकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार मृतक निमोनिया से पीड़ित था.

हालांकि, प्रशासन ने उसके कोरोना के हु-ब-हू लक्षणों को देखते हुए जांच के सैंपल भी लिए. सैंपल में कोरोना नेगेटिव आया. सुबह मौत की सूचना पर उपखंड अधिकारी राजेन्द्र सिंह सिसोदिया, तहसीलदार जवाहरलाल चौधरी, बीसीएमओ डॉ. शरद सक्सेना, इओ नरेन्द्र काबा, थाना प्राारी हरजीराम, चिकित्सा प्रभारी डॉ.रामधन बैरवा मय दल मृतक के निवास स्थान पर पहुंचे.

प्रशासन ने मतृक के निवास की गली को सील कर दी है. चिकित्सा विभाग के सर्वे के लिए टीमें लगाई है. नगरपालिका के दमकल से सेनेटराइज करवाना शुरु किया है.

पढ़ें:कौन हैं राजेश्वरी?...जो दो जिंदगियों को लेकर करोना से कर रहीं दो-दो हाथ

दुकानें की सील
तहसीलदार चौधरी ने निर्देश पर पालिका कर्मचारियों ने मोहल्ले की किराणे की दुकाने सील कर दी गई. बल्लियों व बेरिकेट्स से सील करते हुए घर-घर सर्वे शुरू कर दिया है.

मृतक का जिस-जिस चिकित्सक से परामर्श लिया है. उपचार के अंत तक के चिकित्सकों की जानकारी जुटाई जा रही है. सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सालयों के चिकित्सकों ने उपखंड प्रशासन को इसकी समय पर सूचना तक नहीं दी. जिला कलेक्टर की सूचना के बाद उपखंड प्रशासन हरकत में आया. ऐसे में चिकित्सकों को नोटिस जारी किए गए है.

Last Updated : May 24, 2020, 8:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details