राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: सोजत के कोरोना सेंटर से 2 साल के बच्चे के साथ 17 लोग स्वस्थ होकर लौटे घर

पाली जिले के सोजत राजकीय अस्पताल से शुक्रवार को 17 संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. इन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद कोरोना सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

By

Published : May 30, 2020, 11:43 AM IST

पाली समाचार, pali news
17 लोग स्वस्थ्य होकर लौटे घर

सोजत (पाली).जिले में सोजत उपखण्ड के राजकीय अस्पताल में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर से शुक्रवार की रात 17 कोरोना संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सीएमएचओ डाॅ. आरपी मिर्धा, चिकित्साधिकारी पीएमओ डॉ. अनसुईया हर्ष ने पुष्प वर्षा कर विदा किया.

इसके साथ ही इन सभी 17 लोगों को चिकित्सा विभाग की ओर से दिए गए निर्देशों की पालना करने की हिदायत दी और घर में ही 14 दिन की क्वॉरेंटाइन रहने की सलाह दी. वहीं, स्वस्थ्य होकर घर लौट रहे कोरोना मरीजों को सीएमएचओ डॉ. आरपी मिर्धा और सोजत चिकित्सा प्रभारी पीएमओ डॉ. अनसुईया हर्ष ने कहा कि घबराए नहीं सर्तकता बरतें और लोगों को जागरूक करें.

पढ़ें- पालीः कपड़ा उद्योग की नई पहल...अब फैशन में ही होगा बचाव का उपयोग

इस दौरान उपखंड अधिकारी दौलत राम चौधरी ने स्वस्थ्य हुए लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया. सामाजिक संस्थाओं की ओर से स्वस्थ्य होकर लौट रहे कोरोना मरीजों को सेनेटाइजर और फ्रूट किए वितरित कर बधाई दी. इस दौरान चिकित्सकों के इस कार्य की सराहना की गई.

इन मरीजों में अपने माता-पिता के साथ एक 2 साल की छोटा बच्चा भी शामिल था. इस बच्चे के माता-पिता की रिपोर्ट 5 दिन पहले ही नेगेटिव आ गई थी, जिसके उन्हें 5 दिन अस्पताल में और रुकना पड़ा. वहीं, कोविड-19 वार्ड प्रभारी डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को 17 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. अब तक 21 लोगों ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर ली है. स्वस्थ्य होकर घर लौटे सभी लोगों को चिकित्सा विभाग की ओर से कुछ जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details