राजस्थान

rajasthan

नागौर: सब रजिस्ट्रार ऑफिस में रिक्त पद पर नियुक्ति को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

By

Published : Jul 17, 2020, 1:59 AM IST

नागौर जिला मुख्यालय पर सब रजिस्ट्रार ऑफिस में लंबे समय से रिक्त पड़े पद अब आमजन के लिए परेशानी बन चुका है. अभिवक्ता संघ से जुड़े एडवोकेट ने नागौर जिला कलेक्टर को अजमेर संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन पदों को भरने की मांग की गई है.

नागौर  न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, Nagore news
सब रजिस्ट्रार ऑफिस में लंबे समय से पड़ा है रिक्त पद

नागौर. जिले के जिला मुख्यालय पर सब रजिस्टार ऑफिस में लंबे समय से रिक्त पड़े पद अब आमजन के लिए परेशानी का सबब बन चुका हैं. वहीं गुरुवार को अभिवक्ता संघ से जुड़े एडवोकेट ने नागौर जिला कलेक्टर को अजमेर संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है. जानकारी के मुताबिक रिक्त पदों पर चल रहे पंजीयन व मुद्रांक कार्यालय में रजिस्ट्री सहित अन्य काम पूरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. गुरुवार को इसी को लेकर अधिवक्ता संघ से जुड़े एडवोकेट की ओर से संभाग के आयुक्त आयुषी मलिक और नागौर जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी को ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत कराया गया.

सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग नागौर में अधिकारी का पद पिछले 6 महीने से रिक्त पड़ा है. इसके चलते यहां आने वाले आम जन को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा ह. साथ ही यह भी बताया गया कि पिछले 3 दिनों से यहां पर कार्यभार संभाल रहे तहसीलदार कार्यालय की सीट पर नहीं बैठे हैं. इसके चलते जमीनों की रजिस्ट्री और होने वाले पंजीयन का कार्य पूरी तरह से ठप हो चुका है.

सब रजिस्ट्रार ऑफिस में लंबे समय से पड़ा है रिक्त पद

पढ़ें:उदयपुर में कोरोना के 19 नए मरीज आए सामने, आंकड़ा 935

जिसके चलते यहां आने वाले आमजन को काफी परेशानी हो रही है. उन्होंने बताया कि नागौर के इस कार्यालय में प्रतिदिन 70 से 80 पंजीयन प्रतिदिन होते हैं. लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का सीट पर नहीं बैठने के चलते पिछले 3 दिनों से होने वाले जमीनों का पंजीयन रजिस्ट्री का कार्य पूरी तरह से बंद पड़ा है.

वही संभागीय आयुक्त आयुषी मलिक ने इस पूरे मामले को लेकर वकीलों को आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही रिक्त पदों को भरने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही कार्यालय में आने वाले आम जन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. इसको लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details