राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौरः तीन लफंगों को मॉस्क नहीं लगाना पड़ा भारी, SDM ने लगवाई झाड़ू

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के खतरे के बावजूद भी कई लोग लॉकडाउन का पालन करने को लेकर गंभीरता नहीं बरत रहे हैं. ऐसे में तीन युवकों को एसडीएम ने सड़क पर झाड़ू लगाकर साफ-सफाई करने की सजा दी. इसके बाद सशर्त जमानत पर रिहा किया गया. मामला नागौर जिले के रियांबड़ी का है.

By

Published : Apr 21, 2020, 3:13 PM IST

nagaur news  SDM punished three youths  three youths for sweeping  street without a mask in lockdown
तीन युवकों को झाड़ू लगानी पड़ी

नागौर.कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच नागौर में करीब एक महीने से लॉकडाउन चल रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. फिर भी कुछ लोग लॉकडाउन की पालना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं.

तीन युवकों को झाड़ू लगानी पड़ी

नागौर के रियांबड़ी में लॉकडाउन के बावजूद बिना वजह घर से बाहर निकलने और बिना मास्क बाइक पर घूमते पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा और एसडीएम के समक्ष पेश किया. एसडीएम ने तीनों युवकों को सड़क पर झाड़ू लगाकर साफ-सफाई करने की सजा दी और कड़ी शर्तों पर जमानत देकर छोड़ा.

यह भी पढ़ेंःनागौरः गुमशुदा युवक का शव 7 घंटे बाद कुएं में मिला, कारणों का खुलासा नहीं

दरअसल, रियांबड़ी में तीन युवक बाइक पर घूम रहे थे. उन्होंने मास्क भी नहीं पहने थे. पुलिस ने उन्हें रुकवाया तो अकड़ने लगे. इस पर पुलिसकर्मियों ने आपदा प्रबंधन की धाराओं के तहत तीनों को गिरफ्तार किया और रियांबड़ी एसडीएम सुरेश कुमार के समक्ष पेश किया. लॉकडाउन के नियमों की पालना नहीं करने पर एसडीएम ने तीनों युवकों को रियांबड़ी के सदर बाजार में झाड़ू लगाने की सजा दी और इसके बाद जमानत मुचलके पर सशर्त जमानत पर रिहा किया गया.

नागौर जिले का संभवतः यह पहला मामला है जब मास्क नहीं पहनने और लॉकडाउन की पालना नहीं करने पर इस तरह की सजा दी गई है. हालांकि, लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए जिले भर में पुलिस मुस्तैदी के साथ जुटी है. जिले भर में लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और कई लोगों की बाइक भी जब्त की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details