राजस्थान

rajasthan

नगर परिषद नागौर में सदाकत अली बने उप सभापति, कांग्रेस क्रॉस वोटिंग की शिकार

By

Published : Feb 9, 2021, 11:23 AM IST

नागौर नगर परिषद में सदाकत अली उप सभापति निर्वाचित हुए हैं. उपसभापति के चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग झेलना पड़ा. वहीं नागौर नगर परिषद से नवनिर्वाचित सभापति ने कहा है कि वे क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगी.

Nagaur Municipal Council, नागौर न्यूज
नागौर में सदाकत अली बने उप सभापति

नागौर.नगर परिषद चुनाव में कांग्रेस के बागी पार्षद सदाकत अली को उप सभापति चुना गया है. काग्रेस की फिर करारी हार का सामना करना पड़ा. उप सभापति के चुनाव में फिर से रोचक परिणाम देखने को मिले.

उपसभापति के चुनाव में एक बार फिर क्रॉस वोटिंग के चलते सभापति चुनाव में कांग्रेस की ममता भाटी को 26 मत मिले थे और सभापति पद पर भाजपा के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी मीतू बोथरा 34 मत मिलने पर सभापति चुनी गई थी. कांग्रेस खेमें की ओर शोभा कंवर को मैदान मे उतारा गया, जहां निर्दलीय प्रत्याशी सदाकत अली को 38 मत मिलने के बाद उपसभापति चुना गया.

सभापति के चुनाव में एकजुटता दिखाने वाली कांग्रेस उपसभापति चुनाव में क्रॉस वोटिंग का फिर से शिकार हो गई. इस पर बाहर खड़े भाजपा और काग्रेस से बागी पार्षदों और सदाकत अली के कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाई. सदाकत अली को लोगों ने फूल-मालाओं से लाद दिया और हाथों में उठा लिया नगर परिषद नागौर में हुए उपसभापति के चुनावों में फिर एक बार भाजपा और निर्दलीय का दबदबा देखने को मिला है.

यह भी पढ़ें.मकराना में भी किसान सभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, कांग्रेसी नेता तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे

नागौर नगर परिषद से नवनिर्वाचित सभापति मीतू बोथरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में सड़क, पानी, रोड लाइट की समस्याओं का प्रमुख रूप से सुधार किया जाएगा. नए विकास के आयाम स्थापित किए जाएंगे.

क्रॉसवोटिंग को लेकर कार्रवाई की मूड में कांग्रेस

वहीं नागौर नगर परिषद के सभापति और उप सभापति के चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अब अपने बागी उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई का मन बना रही है. कांग्रेस के जिला प्रभारी गजेंद्र सांखला ने मीडिया से रूबरू होते हुए साफ तौर पर कहा कि सभापति के चुनाव में कांग्रेस ने 60 सीटों में 54 चुनाव लड़ा था. जिनमें से 27 पार्षदों ने किया जीतकर आए थे लेकिन इन्हीं में से कुछ पार्षदों की ओर से क्रॉस वोटिंग करने के चलते हुए कांग्रेस के प्रत्याशी ममता भाटी 8 मतों से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें.राहुल गांधी 13 फरवरी को राजस्थान में निकाल सकते हैं ट्रैक्टर यात्रा

गजेन्द्र सांखला ने कहा कि जिन लोगों ने भी कांग्रेस की पीठ पर छुरा भोंकने का काम किया. उनके बारे में गहनता से जांच की जा रही है. इसके साथ ही इस पूरे मामले को आलाकमान को अवगत कराने के साथ ही उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. सांखला ने कहा कि नागौर में इस बार जनता कांग्रेस का बोर्ड बनाने के मूड में थी. इसके साथ ही प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के चलते हुए भी जनता का झुकाव कांग्रेस की तरफ था लेकिन इस बार कांग्रेस का बोर्ड नहीं बन पाया. ऐसे में नागौर नगर परिषद चुनावों में कांग्रेस की ओर से हार को लेकर समीक्षा की जा रही है. जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन का कहना है कि शहर कांग्रेस अध्यक्ष और पदाधिकारी की रिपोर्ट पर कार्रवाई निश्चित तौर पर की जाएगी और संदेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details