राजस्थान

rajasthan

नागौरः मार्बल खदान ढहने से 2 श्रमिकों की मलबे में दबने से मौत

By

Published : May 30, 2020, 12:08 PM IST

नागौर में मार्बल खदान में काम कर रहे 2 श्रमिकों की शुक्रवार शाम को मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मार्बल खदान ढहने से श्रमिक मलबे में दब गए थे. जिससे दम घुटने से उनकी मौत हो गई.

नागौर न्यूज, nagore news,  2 श्रमिकों की मौत, 2 workers killed
2 श्रमिकों की मलबे में दबने से मौत

मकराना (नागौर). नागौर के मकराना उपखंड में मार्बल खदान में काम कर रहे 2 श्रमिकों की शुक्रवार शाम को मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मार्बल खदान ढहने से श्रमिक मलबे में दब गए थे. जिससे दम घुटने से उनकी मौत हो गई.

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद श्रमिकों के शव को बाहर निकालने के प्रयास किए. जानकारी के अनुसार मकराना के बोरावड़ रोड स्थित कुमारी रेंज की खान संख्या 37 अचानक ढह गई थी.

पढ़ेंःजयपुरः निर्माणाधीन इमारत की गिरी दीवार, एक परिवार ने खोई घर की लक्ष्मी

इस दौरान खदान के अंदर काम कर रहे मकराना निवासी फय्याज पुत्र सुलेमान और महावीर पुत्र मदनलाल निवासी बोरावड़ की मौत हो गई. सूचना पर मकराना थानाधिकारी जितेंद्र सिंह चारण पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. जिन्होंने मजदूरों की सहायता से दोनों शवों को बाहर निकलवाने के प्रयास शुरू करवाए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

भीलवाड़ा में भी मलबा ढहने से 2 श्रमिकों की मौत हो गई थी

भीलवाड़ा के गंगापुर क्षेत्र में चल रही अवैध खदान के ऊपर मलबा ढहने से पांच श्रमिक खदान में दब गए, जिससे मौके पर ही दो श्रमिकों की मौत हो गई और तीन श्रमिक घायल हो गए. जिन्हें भीलवाड़ा शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details