राजस्थान

rajasthan

नागौर: लॉकडाउन के दौरान 9 राशन विक्रेताओं के लाइसेंस निलंबित, FIR दर्ज

By

Published : Apr 8, 2020, 8:24 PM IST

नागौर जिले में लॉकडाउन के दौरान गेहूं वितरण में अनियमितता के चलते 9 राशन डिलरों के प्रधिकार पत्र को निलंबित किया गया है. साथ ही विभाग ने इनके खिलाफ संबंधित पुलिस थानों में एफआईआर भी दर्ज करवाया है. इनमे 6 राशन डीलर डेगाना के, 2 मेड़ता के और 1 खाटू बड़ी क्षेत्र का है.

Ration sellers licenses suspended, Action on ration vendors, नागौर में राशन डिलरों पर कार्रवाई, नागौर में रसद विभाग की कार्रवाई
राशन विक्रेताओं के लाइसेंस निलंबि

नागौर.लॉकडाउन के दौरान गेहूं वितरण में की गई अनियमितता के चलते नागौर जिले के 9 राशन विक्रेताओं के खिलाफ रसद विभाग, नागौर ने बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने डीलर को जारी प्रधिकार पत्र तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिए है, वहीं तीन अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज कराए गए है.

नागौर: लॉकडाउन के दौरान 9 राशन विक्रेताओं के लाइसेंस निलंबित, FIR दर्ज

जिला रसद अधिकारी पार्थ सारथी ने बताया कि, लॉकडाउन के दौरान गेहूं वितरण में की गई अनियमितता के कारण उचित मूल्य दुकानदारों के प्रधिकार पत्र निलंबित किए गए है. इसमें मेड़ता के 2 दुकानदार, डेगाना के 6 दुकानदार और जायल के खाटू बड़ी इलाके में संचालित 1 उचित मूल्य दुकानदार के प्रधिकार पत्र निलंबित किए गये हैं.

ये पढ़ेंःबीकानेर में कोरोना विस्फोट, 6 दिनों में 20 पॉजिटिव केस आए सामने

रसद अधिकारी सारथी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते राशन डीलरों को संक्रमण से बचाने के लिए पोस मशीन से ओटीपी और ओटीपी नहीं होने की स्थिति में उचित कारण अंकित करते हुए रजिस्टर से बांटने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन डेगाना उपखंड के 6 राशन विक्रेताओं ने मार्च माह का जो उपभोक्ताओं को नहीं देखकर बिना ओटीपी के ऑनलाइन पोस मशीन से वितरण कर गेहूं का गबन कर लिया.

इस गबन को गंभीरता से लेते हुए रसद विभाग की ओर से डेगाना के 6 उचित मूल्य दुकानदारों के विरुद्ध संबंधित पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई. साथ ही डीलरों को जारी प्रधिकार पत्र तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वहीं मेड़ता उपखंड के 2 राशन विक्रेताओं को जारी प्रधिकार पत्र तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. खाटू बड़ी इलाके के राशन डीलर को जारी प्रधिकार पत्र भी तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

ये पढ़ेंःप्रतापगढ़: लॉकडाउन के बावजूद बैंकों के बाहर लंबी कतार, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं ध्यान

लॉकडाउन के चलते वैसे खाने-पीने की सामग्री को लेकर विकट स्थिति है. ऐसे में राशन डीलर का बिना सामग्री दिए उनके खाते का गेहूं का वितरण दिखाना भ्रष्टाचार की ओर इशारा करता है. मेड़ता, डेगाना, खाटू बड़ी थाना पुलिस मामले दर्ज होने पर पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details