राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा : 2018 में हुई 27 किलो सोने की लूट के मुख्य सरगना को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोटा में 27 जनवरी 2018 को 27 किलो के सोने की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिराफ्तार कर लिया है. वहीं एक आरोपी फरार चल रहा है.

By

Published : Jul 9, 2019, 11:00 AM IST

लूट का मुख्य सरगना को पुलिस के किया गिरफ्तार

कोटा. जिले केमणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड नयापुरा शाखा में 27 जनवरी 2018 को 27 किलो सोना लूटने की वारदात को चार बदमाशों ने अंजाम दिया. जिसकी कीमत लगभग 8 करोड़ थी. बता दें कि चार बदमाशों में से पहला बदमाश कृष्णमोहन उर्फ रुद्रराय को 18 महीने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

लूट का मुख्य सरगना को पुलिस के किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि बिहार पुलिस और एसटीएफ ने 16 मार्च 2019 को गैंग के सरगना मास्टरमाइंड मनीष सिंह उर्फ रणवीर सिंह और राजकुमार उर्फ अब्दुल इमाम को बिहार के महनार थाना क्षेत्र में एनकाउंटर मार गिराया था.

आपको बता दें कि कोटा के नयापुरा स्थित मणप्पुरम फाइनेंस लि.शाखा में 22 जनवरी 2018 को 8 करोड़ का 27 किलो सोना लूटने की वारदात को चार बदमाशों ने अंजाम दिया था.हथियारबंद चारों लुटेरे दोपहर करीब 12.50 बजे पहली मंजिल पर स्थित ब्रांच में घुसे और 1.02 बजे 27 किलो सोना लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस ने एक महीने के बाद लूट में शामिल दो बदमाशों को उत्तरप्रदेश के मऊ जिले के सुशील कुमार और यूपी के जौनपुर के गुलाब सिंह को दिल्ली के पालम थाना क्षेत्र से 120बी का आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया था.

इस मामले में करीब 10 आरोपी है.जिनमें से 7 गिरफ्तार हो चुके हैं वहीं दो बदमाश मारे गए हैं और एक बदमाश फरार चल रहा है. गिरफ्तार किये गए बदमाशों में गुलाब सिंह, सुशील सिंह, शाहबुद्दीन, शोयब कुरेशी उर्फ शोयब हुसैन, नरेश सुखवानी, कृष्णमोहन और मनीष उर्फ तेलिया है. बता दें कि सद्दाम नाम का आरोपी अभी भी फरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details