राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: भगवा रैली निकालकर किया नवसंवत्सर का आगाज

कोटा में नवसंवत्सर के मौके पर शहर नव संवत्सर आयोजन समिति की ओर से भगवा रैली का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओम बिरला व क्षेत्र के विधायकगण भी शामिल हुए.

By

Published : Apr 6, 2019, 10:04 PM IST

नव संवत्सर पर हिंदू संगठनों ने निकाली भगवा रैली

कोटा. नवरात्री के प्रथम दिन पूरे देश में भारतीय नववर्ष पूरे धूम-धाम से मनाया गया. इस कड़ी में शहर नव संवत्सर आयोजन समिति की ओर से शहर में भगवा रैली निकाली गई. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं, पुरूषों और युवाओं ने भाग लिया.

रैली में शामिल लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी थी. यह महिलाएं भी पुरुषों की तरह माथे पर केसरिया बाना सजाए थी. साथ ही पूरी रैली के दौरान भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे ही लग रहे थे. डीजे की धुन पर झूमते हुए रैली निकाली गई.

नव संवत्सर पर हिंदू संगठनों ने निकाली भगवा रैली

डीजे की धुन पर भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत धार्मिक गीत बज रहे थे. इसके साथ ही रैली में अखाड़े का करतब दिखाने वाले बच्चें भी बड़ी संख्या में शामिल हुए. साथ ही आतंकवाद, सर्जिकल स्ट्राइक, छुआछूत दूर करने, भारत माता, भगवान श्रीराम, भगवान कृष्ण व महाकाल की झांकियां भी इस रैली में शामिल थी.

मल्टीपरपज के मैदान से शाम 4 बजे शुरू हुई भगवा रैली सूरजपोल, कैथूनीपोल, रामपुरा बाजार होते हुए किशोर सागर तालाब की पाल बारहदरी पहुंची. जहां पर एक हिंदू सम्मेलन भी आयोजित हुआ. जिसे बाल संत शाश्वत महाराज ने संबोधित किया. इस भगवा रैली के पहले कोटा शहर में कई छोटी-छोटी भगवा रैलियां भी निकली, जिनमें छावनी, स्टेशन, कुन्हाड़ी, रायपुरा, डीसीएम, महावीर नगर, दादाबाड़ी व बोरखेड़ा अलग-अलग क्षेत्रों की रैलियां शामिल थी. बाद में यह सभी रैलियां मल्टीपरपज के मैदान में आकर एक विशाल रैली में परिवर्तित हो गई.

नव संवत्सर पर निकाली भगवा रैली में कोटा बूंदी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओम बिरला, उनके साथ कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर और जिलाध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय सहित कई भाजपा के नेता भी शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details