राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा की जनता बोली विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान में भी गाढ़ा भारतीय तिरंगा

भारतीय फाइटर प्लेन मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन के जज्बे को पूरा देश सलाम कर रहा है. आज उनकी वतन वापसी हो रही है, जिसको लेकर कोटा के लोगों कहना है कि अभिनंदन ने अपने पराक्रम का कौशल पाकिस्तान की सीमा में जाकर दिखाई है.

By

Published : Mar 1, 2019, 3:01 PM IST

कोटा की जनता

कोटा. अभिनंदन की सलामती के लिए पूरे देश में मांग उठी थी. भारत के दबाव के चलते पाकिस्तान ने उन्हें सकुशल वापसी की का एलान करना पड़ा है.कोटा की जनता का कहना है कि अभिनंदन की वापस आने की खुशी है. सभी भारतवासियों को अभिनंदन पर गर्व है कि देश की रक्षा के लिए ऐसे सैनिक हमारे भारत में मौजूद है, जो दूसरे देश में जाकर भी भारत की वीरता साबित करके आते हैं. अभिनंदन ने पाकिस्तान में पहुंच कर भी तिरंगा गाड़ा है और शौर्य का परिचय दिया है. उन्होंने पाकिस्तान को बता दिया है कि इस तरह के सैकड़ों शेर भारत में मौजूद हैं.


कोटा के रहने वाले यादव ने कहा कि पूरे देश में सभी धर्म और जातियों ने मिलकर संदेश दिया कि भारत संकट की घड़ी में एकजुट है. भारत ने दुनिया को इस घटनाक्रम से दिखा दिया है कि भारत गांधी का देश है. लेकिन हम किसी से लोहा भी ले सकते हैं. एक अन्य युवक ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं, जबकि उन्होंने पाकिस्तानी सेना के सामने अपना परिचय देने से मना कर दिया था. हम इस तरह के वीडियो शेयर करने से बचना चाहिए. एक अन्य नागरिक ने कहा कि गांव या शहर का हर नागरिक पाकिस्तान से बदला लेने के लिए तैयार है. वह खुद भी बॉर्डर पर लड़ने चला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details