राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: पांच अस्पतालों पर आयकर विभाग का छापा, 3 अस्पताल हाल ही में शुरू हुए

इनकम टैक्स विभाग ने कोटा में 5 बड़े अस्पताल समूह पर शुक्रवार को छापामार कार्रवाई की जो शनिवार अलसुबह तक जारी रही. इस कार्रवाई के बाद से ही शहर के कई निजी अस्पताल मालिकों में हड़कंप मच गया है.

By

Published : Jan 25, 2020, 11:48 AM IST

Updated : Jan 25, 2020, 4:24 PM IST

आयकर विभाग का छापा,income tax raid on 5 big hospitals
आयकर विभाग का छापा

कोटा.जिले का इनकम टैक्स डिपार्टमेंट शुक्रवार को पूरी तरह से एक्शन मोड में नजर आया. इनकम टैक्स विभाग ने कोटा के 5 बड़े अस्पताल समूह पर छापा मारा.

आयकर विभाग की कार्रवाई से शहर के निजी अस्पताल मालिकों में हड़कंप मच गया. इस कार्रवाई को पूरे कोटा संभाग की टीम के साथ सवाई माधोपुर के आयकर अधिकारियों ने अंजाम दिया. इसमें कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़ और सवाई माधोपुर के करीब 30 से ज्यादा आयकर अधिकारी और निरीक्षक सहित कार्मिक शामिल हुए हैं.

5 अस्पतालों पर आयकर विभाग का छापा

अचानक पूरी प्लानिंग के साथ आयकर विभाग के कार्मिक शुक्रवार को इन सभी ठिकानों पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने आयकर सर्वे की कार्रवाई शुरू कर दी. यह पांचों अस्पताल शहर के अलग-अलग एरिया में स्थित हैं. जिनमें तलवंडी, विश्वकर्मा नगर, श्रीनाथपुरम स्टेडियम के पास, तीन बत्ती चौराहा बसंत विहार के नजदीक और बारां रोड स्थित बोरखेड़ा में स्थित है.

पढ़ें- बजट सत्र में जिस बैनर को पहनकर विधायक पहुंची थीं उस पर क्या लिखा था....

इनमें से 3 अस्पताल तो बीते 2 साल में ही शुरू हुए हैं. आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार शुक्रवार देर रात तक कार्रवाई जारी थी. इस कार्रवाई में बड़े स्तर पर काला धन मिलने का अनुमान है.

आयकर विभाग की कार्रवाई में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया. इनकम टैक्स विभाग को लंबे समय से अस्पतालों की ओर से बड़े स्तर पर आयकर चोरी की सूचनाएं मिल रही थी. जिस पर विभाग की टीमों ने शुक्रवार को छापा मारते हुए सर्वे शुरू किया है.

आयकर विभाग को अस्पताल के रिकॉर्ड में कोई गड़बड़ी मिलती है तो अस्पताल प्रबंधकों पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है. विभाग ने अस्पताल को होने वाली आय और कम खर्च से संबंधित सारा रिकॉर्ड कब्जे में लेकर जांच शुरू की है. कार्रवाई के बाद से ही शहर के कुछ अन्य बड़े अस्पताल भी संदेह के दायरे में आ गए हैं.

Last Updated : Jan 25, 2020, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details