राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह करवाने की मांग, छात्राओं ने थाली और चम्मच बजाकर किया प्रदर्शन

कोटा में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह करवाने की मांग को लेकर जेडीबी गर्ल्स कॉलेज की एबीवीपी की छात्राएं भी प्रदर्शन में शामिल हुईं. इस दौरान छात्राओं ने थाली और चम्मच बजाकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 30, 2019, 6:45 PM IST

छात्रासंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल, कोटा की खबर, Student union swearing ceremony
छात्राओं ने थाली और चम्मच बजाकर की मांग

कोटा.जिले में शपथ ग्रहण समारोह करवाने की मांग को लेकर जेडीबी आर्टस गर्ल्स कॉलेज में शनिवार को एबीवीपी से निर्वाचित हुई छात्रासंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल के नेतृत्व में थाली और चम्मच बजाकर विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में एबीवीपी छात्र संगठन की छात्राएं और कार्यकर्ता मौजूद रही. सभी ने अपने-अपने हाथ में थाली और चम्मच लिए हुए है.

वहीं, इनका कहना है कि उन्होंने यह विरोध प्रदर्शन कॉलेज प्रशासन और राज्य सरकार को जगाने के लिए किया है. क्योंकि कई दिनों से वे कॉलेज की छात्रासंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह करवाने की मांग कर रही है, लेकिन उनकी मांग को नजरअंदाज किया जा रहा है.

छात्राओं ने थाली और चम्मच बजाकर की मांग

प्रदर्शनकारी छात्राओं ने और खुद छात्रासंघ अध्यक्ष जायसवाल ने कॉलेज प्रशासन पर सरकार के दबाव में आकर समारोह नहीं करवाने का आरोप लगाया. इस प्रदर्शन का नेतृत्व खुद छात्रासंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल ने किया.

अपनी मांग को मनाने के लिए छात्राओं ने प्राचार्य कक्ष में थाली और चम्मच बजाते हुए धरना दिया. इस दौरान प्राचार्य कक्ष में मौजूद व्याख्याताओं को अपने कान बंद करने पड़े. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने छात्रासंघ अध्यक्ष को वार्ता का न्यौता दिया. इसके बाद प्राचार्य की मौजूगदी में वार्ता शुरू हुई.

पढ़ें- पंजाब के राज्यपाल श्री वीपी सिंह पहुंचे कोटा एयरपोर्ट, अधिकारियों ने की अगवानी

प्रेरणा जायसवाल का कहना है कि वह गैर राजनीति समारोह कॉलेज में करवाएंगी. अपने पसंद के चार अतिथि और कॉलेज में प्रस्तावित छात्रासंघ शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित करेगी. अध्यक्ष ने कहा सरकार कहीं व्याख्याताओं का तबादला ना कर दे, इस डर से कॉलेज प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह करवाने में स्पष्ट जवाब नहीं दिया. लेकिन, अध्यक्ष ने कॉलेज

प्रशासन को चेतावनी दी, अगर उनकी मांग नहीं मानी गई, तो वह आगे कॉलेज प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी, धरना प्रदर्शन और अनशन करेगी.
इधर, छात्राओं के इस विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर नयापुरा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे, उन्होंने महिला कांस्टेबल से छात्राओं के हाथों में लगी थाली और चम्मच को जब्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details