राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: शिक्षकों ने कोविड-19 डयूटी के बदले उपार्जित अवकाश देने की मांग की

राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के पदाधिकारियों ने करौली में मंडरायल उपखंड मुख्यालय में एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर ग्रीष्मावकाश के दौरान शिक्षकों द्वारा कोविड-19 ड्यूटी के बदले उपार्जित अवकाश दिए जाने की मांग की है.

By

Published : Dec 24, 2020, 3:31 PM IST

एसडीएम को ज्ञापन सौंपा, covid 19 duty
कोविड-19 डयूटी के बदले उपार्जित अवकाश देने की मांग

करौली.मंडरायल उपखंड मुख्यालय पर कोविड-19 के बदले उपार्जित अवकाश दिए जाने की शिक्षकों ने की मांग की. राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर ग्रीष्मावकाश के दौरान शिक्षकों की गई कोविड-19 ड्यूटी के बदले उपार्जित अवकाश स्वीकृत करने की मांग की है. राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़े: अजमेरः नसीराबाद में विवाहिता ने तीन बच्चों के साथ कुएं में कूदकर दी जान, इलाके में कोहराम

ज्ञापन में बताया की कोविड-19 विश्वव्यापी महामारी के दौरान वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए संबधित कर्मियों ने सूचनाओं के संप्रेषण, लॉक डाउन की पालना कराने और कंटेनमेंट जोन में धारा 144 की पालना कराने और कोर कमेटी में लगाए गए थे. समस्त मंडरायल इलाके के अध्यापक, व्याख्याता, प्रबोधक, और प्रधानाचार्य आदि ने ग्रीष्मकालीन अवकाश में लगातार कोरोना वारियर्स के रूप में काम किया था. पदाधिकारी ने एसडीएम से कोरोना काल मे सेवा देने वाले उक्त कार्मिक के लिए उपार्जित अवकाश स्वीकृत करने की मांग की.

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम

करौली. तंबाकू सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों से बचाने के लिए राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जागरूकता अभियान के अन्तर्गत शिक्षक संस्थाओं को गैर धुम्रपान क्षेत्र रखने के लिए कोटपा एक्ट की जानकारी से भी अवगत कराया जा रहा है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचंद मीना ने बताया कि जिले के प्रत्येक ब्लॉक के 12 चयनित विद्यालयों में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत तंबाकू सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों और तंबाकू उत्पादों की जानकारी दी जा रही है.

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम

जिसमें विद्यालय गढी का गांव, नीदर, रोधई, कसेड, महमदपुर, सलेमपुर, बालौती में डीसी बालकृष्ण बसंल और डीपीओ द्वितीय मुकेश कुमार गुप्ता ने विद्यालय स्टाफ व एडीएमसी सदस्यों को दुष्प्रभावों एवं तंबाकू उत्पादों के प्रकारों की जानकारी देकर बच्चों तक संदेशों को पहुंचाने की अपेक्षा जताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details