राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सपोटरा के छात्रावास का औचक निरीक्षण, गड़बड़ी मिलने पर वार्डन और रसोइया को हटाने की कार्रवाई

करौली के राजकीय अंबेडकर छात्रावास प्रथम और द्वितीय का सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक ने औचक निरीक्षण किया. छात्रावास में बदइंतजामी मिली. वार्डन और रसोईया की शिकायतें मिलने पर उनको हटाने की कारवाई भी की गई.

By

Published : Dec 4, 2019, 3:34 PM IST

karauli news,  surprise check by assistant director of social justice and empowerment department karauli,  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक द्वारा औचक निरीक्षण करौली,  करौली समाचार
छात्रावास में बदइंतजामी, वार्डन और रसोइये पर कार्रवाई

करौली. करौली के सपोटरा कस्बे स्थित राजकीय अंबेडकर छात्रावास प्रथम और द्वितीय का सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान आवासीय व्यवस्था के साथ ही खानपान के मीनू की जानकारी ली गई. छात्रावास के शौचालय के दरवाजे भी टूटे हुए मिले हैं. भोजन की गुणवत्ता में सुधार करने और शौचालय के गेट बदलवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. छात्रावास की रिकॉर्ड और स्टोर रूम की जांच कर दाल, चावल, आटा, बिस्कुट, तेल की व्यवस्था को देखा गया. छात्रावास में स्टूडेंट्स के खुद ही खाना पकाने, सर्दी में गर्म कपड़े और गर्म पानी नहीं मिलने, छत की टंकी टूटी होने और उसका पानी रिसने से दीवारों में नमी आने से करंट का खतरा होने जैसी समस्याएं बताईं गईं.

छात्रावास में बदइंतजामी,वार्डन और रसोइये पर कार्रवाई

यह भी पढ़ें : CAB किसी भी प्रारूप में स्वीकार्य नहीं है: AASU

सर्दी में गर्म पानी नहीं मिलने से नहाने में दिक्कत आने की समस्या भी बताई गई. अधिकारियों को व्यवस्थाओं में सुधार करने की हिदायत भी दी गई है. वहीं स्टूडेंट्स की शिकायत और अनियमितता मिलने पर छात्रावास के वार्डन और रसोईया को हटाने की कारवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details