राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस पर निकाला पथ संचलन, जगह-जगह हुई पुष्प वर्षा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के अवसर पर रविवार को स्वयंसेवकों ने पथ संचलन कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान जगह-जगह उन पर पुष्प वर्षा की गई. वहीं, पथ संचलन के समापन पर बौद्धिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

By

Published : Oct 20, 2019, 8:27 PM IST

पथ संचलन, cult movement

करौली.जिले के श्रीमहावीरजी कस्बे में रविवार को स्थापना दिवस के अवसर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवकों की ओर से पथ संचलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ों की तादाद में सेवकों ने भाग लिया. पथ संचलन के दौरान स्वयं सेवक पूर्ण अनुशासन और शालीनता से प्रमुख मार्गों से होते हुए गंतव्य स्थल पर पहुंचे. इस मौके पर सेवकों का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना पर पथ संचलन कार्यक्रम आयोजित

स्वयंसेवक ने बताया कि संघ के स्थापना दिवस के अवसर पर पंथ संचलन कस्बे के खेल मैदान से शुरू होकर वापस खेल मैदान पर आकर समाप्त हुआ. इस दौरान दर्जनों स्थानों पर स्थानीय कस्बेवासियों ने बढ़-चढ़कर स्वयंसेवकों के पद संचलन पर पुष्प वर्षा की. इस मौके पर पथ संचलन के समापन पर बौद्धिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिसमें मुख्य अतिथि जैन मुनि सागर महाराज रहे.

पढ़ें. राजस्थान उप चुनाव: आज थम जाएगा प्रचार-प्रसार का शोर, कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

महाराज ने बौद्धिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की सनातन परंपराओं के निर्वहन के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्य करता है. सनातन परंपराओं को पुनर्जीवित कर सनातन संस्कृति के विकास में सभी का योगदान अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विश्व का सबसे बड़ा संगठन है. जो सनातन परंपराओं को निर्बाध रूप से आगे बढ़ा रहा है. इस मौके पर क्षेत्र के सैकड़ों स्वयं सेवकों ने अनुशासन शालीनता के साथ पथ संचलन में सम्मिलित हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details