राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, शहीदों को किया नमन

करौली में 74वां स्वाधीनता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. जिला स्तरीय मुख्य समारोह में जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने ध्वजारोहण कर मार्चपास्ट की सलामी ली. हालांकि कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सीमित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

By

Published : Aug 15, 2020, 3:31 PM IST

Veterans were honored on Independence Day
स्वतंत्रता दिवस पर वीरांगनाओं का सम्मान किया गया

करौली. जिला मुख्यालय सहित जिलेभर में 74वां स्वाधीनता दिवस हर्षोल्लास के साथ समारोह पूर्वक मनाया गया. हांलाकि संक्रमण काल के चलते समारोह में अधिक लोग शामिल नहीं थे. जिला स्तरीय मुख्य समारोह मुंशी त्रिलोकचन्द माथुर स्टेडियम में आयोजित किया गया. जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. इस अवसर पर कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते सीमित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

मुंशी त्रिलोक चन्द्र स्टेडियम में आयोजित समारोह में कलेक्टर ने प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण किया. इसके बाद परेड में भी शामिल हुए. जिसमें राजस्थान पुरुष एवं महिला पुलिस, राजस्थान सशस्त्र पुलिस बल की टुकड़ियों ने पुलिस बैंड की धुन पर मार्च पास्ट में भाग लिया. समारोह में नेहरु युवा केन्द्र के युवाओं ने सूर्य नमस्कार का प्रदर्शन किया. जिसकी दर्शकों ने सराहना की.

यह भी पढ़ें :राजस्थान के इस छोटे से कस्बे के जर्रे-जर्रे में वीरता, आऊवा ने हिला दी थी अंग्रेजी हुकूमत की जड़ें

इसके साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित अन्य महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मनमोह लिया. अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर ने राज्यपाल के सन्देश को पढ़कर सुनाया. स्वतंत्रता दिवस पर सभी ने शहीदों के याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की. स्वतंत्रता दिवस समारोह में देश के लिए शहीद हुई जिले की वीरांगनाओं का भी सम्मान किया गया.

जिला कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

समारोह में विभिन्न विभागों की ओर से देश की प्रगति और विकास को दर्शाती झांकियां भी निकाली गई. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मृदृल कच्छावा, डीएफओ श्रवण कुमार रेड्डी, एसडीएम देवेंद्र सिंह परमार सहित जिले के तमाम प्रशासनिक अधिकारी, गणमान्य नागरिक एवं आम लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details