राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली में ITI छात्रों का विरोध, संस्था के प्रिंसिपल पर लगाया भेदभाव का आरोप

करौली में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अध्ययनरत छात्रों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट विरोध प्रदर्शन किया है. छात्रों ने संस्था के प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उनका कहना है कि संस्थान में अध्ययनरत विद्यार्थियों के प्रति प्रिंसिपल द्वारा भेदभावपूर्ण नीति अपनाई जा रही है.

By

Published : Jul 26, 2019, 9:59 PM IST

करौली में ITI छात्रों का विरोध

करौली.औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अध्ययनरत छात्रों ने शुक्रवार को समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईटीआई के प्रिंसिपल पर मनमानी करने का आरोप लगाया. समस्या का समाधान नहीं होने पर उन्होंने प्रशासन को आत्महत्या करने की चेतावनी दी है.

करौली में ITI छात्रों का विरोध

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अध्ययनरत छात्रों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने संस्था के प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उनका कहना है कि संस्थान में अध्ययनरत विद्यार्थियों के प्रति प्रिंसिपल द्वारा भेदभावपूर्ण नीति अपनाई जा रही है. कुछ छात्रों के लगातार अनुपस्थित होने के बाबजूद उनकी 80 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराकर प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: 20 साल कारगिल : करौली के हीरा सिंह की शहादत को याद कर भावुक हुए परिजन...बेटे ने कहा- मुझे गर्व है

वहीं कुछ विद्यार्थियों की अनुपस्थिति कम दिखाकर उन्हें प्रवेश पत्र नहीं देकर परीक्षा देने से रोकने का कार्य किया जा रहा है. करौली कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्रों ने आरोप लगाया है कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रिंसिपल के स्वयं का एक आईटीआई कॉलेज है. जिसमें छात्रों को एडमिशन लेने का दबाव बनाया जा रहा है.
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रिंसिपल के इस रवैये से नाराज छात्र शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे. उन्होंने प्रशासन को समस्या का समाधान ना होने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ने बताया है कि छात्रों ने शिकायती पत्र सौंपा है. इनके जोधपुर से प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं. लेकिन यहां पर इनको परीक्षा में नहीं बैठने के बारे के संदर्भ में अवगत कराया है. मामले की उपखंड या तहसील स्तरीय अधिकारी से जांच कराई जाएगी. जो भी दोषी होगा उस पर विधि के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details