राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: साप्ताहिक समीक्षा और समन्वय समिति की बैठक, कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को दिए आवश्यक निर्देश

करौली जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा और समन्वय समिति की बैठक का आयोजन हुआ. जिसमें चिकित्सा विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर के अनुपस्थित होने पर कलेक्टर ने 17 सीसीए के तहत चार्जशीट देने के निर्देश दिये. साथ ही कलेक्टर ने कोरोना संकट के बीच व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए.

By

Published : May 18, 2020, 10:32 PM IST

करौली कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक, Meeting at Karauli Collectorate Auditorium
साप्ताहिक समीक्षा बैठक

करौली.जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा और समन्वय समिति की बैठक का आयोजन हुआ. बैठक में जिला कलक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने चिकित्सा विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर विनित मित्तल के अनुपस्थित होने पर 17 सीसीए के तहत चार्जशीट देने के निर्देश दिये.

जिला कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने बैठक मे सीएमएचओं को मौसमी बीमारियों पर सतर्कता बरतने और फैल रहे कोरोना वायरस के प्रति आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिये. नगर परिषद आयुक्त को शहर में पेयजल की समस्या का निस्तारण करने, शहर में साफ-सफाई करवाने, बंद पडी रोड लाइटों को शुरू करवाने, सिलिकोसिस मरिजों के मरने पर शीघ्र मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए. साथ ही जिला परिषद के सीईओ को ग्राम पंचायत स्तर पर भी मृत्यु होने पर सचिव को तुरंत मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिये.

ये पढ़ें:कोरोना संकटः केमिस्ट एसोसिएशन ने बढ़ाए मदद के हाथ, आमजन के लिए 5 हैंड सैनिटाइजर मशीन की भेंट

वहीं बैठक में महिला एवं बाल विकास अधिकारी को आंगन बाड़ी केन्दों पर आवंटित गेहूं का वितरण करवाने के निर्देश दिये. पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति बनाये रखने, जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में बनाये गये क्वॉरेंटाइन सेंटरों में विद्युत कनेक्शन करवाने, पंखे लगवाने, शौचालय बनाने, पेयजल की व्यवस्था करवाने के लिये कहा.

ये पढ़ें:'बीमा कंपनी, निजी अस्पताल और राज्य सरकार के बीच भुगतान विवाद निपटाने की मांग'

इसके अलावा कोरोना बीमारी के बारे में भामाशाहों के द्वारा जागरूकता के लिये नारे लिखवाने, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को जिले में विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखने, वाटरशैड के अधीक्षण अभियंता को 25 मई तक राजीव गांधी जल संचय योजना के तहत कार्यों को स्वीकृत कर शुरू करने के निर्देश दिये. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र सिंह चारण, सीएमएचओ डॉ. दिनेश मीना, सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details