राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गहलोत सरकार को किसानों ने दी चेतावनी, कहा- जल्द कर्जमाफी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

राजस्थान सरकार द्वारा किसानों का बैंकों में 2 लाख रुपये तक का कर्जमाफी नहीं करने के कारण सोमवार को भारतीय किसान संघ ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ विरोध जताया.

By

Published : Feb 18, 2019, 9:31 PM IST

प्रदर्शन करते हुए भारतीय किसान संघ

करौली.राजस्थान सरकार द्वारा किसानों का बैंकों में 2 लाख रुपये तक का कर्जमाफी नहीं करने के कारण सोमवार को भारतीय किसान संघ ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ विरोध जताया. साथ ही मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

क्लिक कर देखें वीडियो

ज्ञापन के माध्यम से शीघ्र ही किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की है. कर्ज माफ नहीं होने पर किसान संघ द्वारा आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि राजस्थान सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों का संपूर्ण कर्जमाफ करने की घोषणा की थी. लेकिन किसानों का संपूर्ण बैंकों में 2 लाख रुपये तक का कर्जा अभी तक माफ नहीं हुआ है. भारतीय किसान संघ ने दिसंबर माह में मुख्यमंत्री से अपना वादा निभाने की बात की थी. लेकिन एक माह गुजर जाने के बाद भी किसानों को कर्ज माफी का लाभ नहीं मिला है.

इसलिए भारतीय किसान संघ ने मुख्यमंत्री से मांग की है की वह शीघ्र ही किसान हित में केसीसी और सहकारी बैंकों का कर्जमाफी की घोषणा करें. अन्यथा भारतीय किसान संघ मजबूर होकर किसान हित में आंदोलन करेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की होगी. इस दौरान किसान संघ ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान को करारा जवाब देने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details