राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सरकार की योजनाओं में बरती लापरवाही तो कर्मचारियों पर गिरेगी गाजः मुख्य कार्यकारी अधिकारी

करौली की मंडरायल पंचायत समिति मे गुरुवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेंद्र सिंह चारण ने अधिकारी कर्मचारियों की समीक्षात्मक बैठक ली. बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के कार्यो की जांच पड़ताल कर कार्यों मे गति लाने के निर्देश दिए.

By

Published : Dec 19, 2019, 6:48 PM IST

Employees will fall, karauli news, करौली न्यूज
कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

करौली. जिले मंडरायल पंचायत समिति में गुरुवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेंद्र सिंह चारण ने अधिकारी कर्मचारियों की समीक्षात्मक बैठक ली. बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के कार्यो की जांच पड़ताल कर कार्यों में गति लाने के निर्देश दिये. वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अधूरे पड़े कार्यों को 31 दिसंबर तक शत-प्रतिशत पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कर्मचारियों को चेताया

बता दें कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेंद्र सिंह चारण ने बताया की योजनाओं की समीक्षा बैठक ली गई है. जिसमें सभी कार्मिकों को सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए है. वहीं ग्राम विकास अधिकारियों को जनता से जुड़े रहने की नसीहत दी गई. प्रधानमंत्री आवास योजना के अधूरे पड़े कार्यो को शत-प्रतिशत पूर्ण कराने एवं स्वच्छ भारत मिशन के लाभार्थियों शत प्रतिशत भुगतान 31 दिसंबर तक कराने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ेंःपंचायत चुनाव 2020 : करौली में पंचो और सरपंचों की निकली लॉटरी

इसके अलावा स्थानीय विधायक क्षेत्र विकास योजना, ए-एसएफसी-एफएफसी के कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराकर शत-प्रतिशत समायोजन कराया जाए साथ ही महानरेगा योजना में जरूरतमंदों को रोजगार देने के निर्देश दिये हैं. अधिकारी ने बताया की योजनाओ मे लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कारवाई की जायेगा. इस दौरान रानीपुरा सरपंच द्वारा मनरेगा में कार्य करने वाले श्रमिकों का चार माह से भुगतान नहीं मिल रहा है. इस पर सीईओ ने संबधित अधिकारी को श्रमिकों का भुगतान शीघ्रता से करने के निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details