राजस्थान

rajasthan

Protest of MP Manoj Rajoria : ERCP को राष्ट्रीय परियोजना में शामिल कराने की मांग को लेकर किसानों ने किया सांसद का घेराव, वीडियो वायरल...

By

Published : May 23, 2022, 8:26 PM IST

Updated : May 23, 2022, 9:08 PM IST

ईआरसीपी को रष्ट्रीय परियोजना घोषित करने के लिए किसानों ने करौली के सांसद मनोज राजोरिया की गाड़ी को रोककर समवार को जमकर विरोध प्रदर्शन (Farmers for demanding inclusion of ERCP in national project) किया. इस दौरान कुछ लोग सांसद की गाड़ी पर चढ़ गए, जिसका वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Farmers for demanding inclusion of ERCP in national project
प्रदर्शन करते किसान

करौली. ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजनाओं में शामिल कराने की मांग को लेकर किसानों ने करौली सांसद मनोज राजोरिया का जबरदस्त विरोध (Farmers for demanding inclusion of ERCP in national project) किया. इस दौरान कुछ युवा सांसद की गाड़ी के ऊपर चढ़ गए और सांसद को ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की बात कही, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजनाओं में शामिल कराने की मांग को लेकर किसानों ने करौली सांसद मनोज राजोरिया का जबरदस्त विरोध किया. इस दौरान कुछ युवा सांसद की गाड़ी के ऊपर चढ़ गए और सांसद को ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की बात कही. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के कई कार्यकर्ताओं ने सांसद मनोज राजोरिया से बहस हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा.

प्रदर्शन करते किसान

वायरल वीडियो सोमवार को एक कार्यक्रम मे सपोटरा जाते वक्त कटकड मोड़ पर सांसद की गाड़ी का घेराव करते समय है. जिससे खुद सांसद मनोज राजौरिया किसानों से समझाईश करते भी नजर आ रहे. लेकिन किसान नेता उनको विरोध की तख्तियां को पकड़ने के लिए बोल रहे है. विरोध कर रहे विक्रम मीना ने कहा कि जब तक ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजनाओं में शामिल नहीं किया जाता. तब तक यहां कोई भाजपा व कांग्रेस का नेता यहां आएगा उसका विरोध किया जाएगा.

पढ़े:पूर्वी राजस्थान में ERCP की मुहिम पहुंची शादियों तक, जमीनी स्तर पर तेज हुआ जनसंपर्क...18 को जयपुर कूच की तैयारी

यह था पूरा मामला:दरअसल, करौली सांसद रविवार को हिण्डौन के रास्ते करौली एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. तभी कटकड मोड़ पर भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम मीना ने पचासों युवाओं के साथ मिलकर सांसद की गाड़ी को घेर लिया. जिसके बाद सांसद मनोज राजोरिया ने उनको बताया कि ईआरसीपी योजना राष्ट्रीय परियोजना में शामिल करने के लिए संसद में अपनी बात रखी. सांसद ने कहा कि अभी मध्यप्रदेश सरकार से इस बारे में वार्तालाप चल रही है. इसका जल्द ही निस्तारण हो जाएगा.

सांसद राजोरिया बोले- सीएम ने अपने गुंडों से करवाई गुंडागर्दी : सांसद मनोज राजोरिया ने बताया कि सोमवार को करौली से टोडाभीम जाते समय राज्य की कांग्रेस सरकार के इशारे पर NSUI के पूर्व राष्ट्रीय सचिव, NSUI जिलाध्यक्ष और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मेरा रास्ता रोका गया और अमानवीय ढंग से गाड़ी पर चढ़कर अभद्र व्यवहार किया. मेरे सुरक्षा कर्मी के साथ हाथापाई की और दुर्व्यवहार किया. इस प्रकार की घटनाएं कांग्रेस की द्वेषपूर्ण राजनीती, नाकामी और आगामी विधानसभा चुनाव में हार के भय को दर्शाता है. मैं सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहना चाहता हूं कि राजस्थान की भोली जनता को मूर्ख बनाना बंद करें अगर आप सच में जनता का भला चाहते है उनके लिए कुछ करना चाहते हैं तो ईआरसीपी परियोजना के लिए राज्य सरकार अपनी सहमति दे व इससे संबंधित सभी तकनीकी पहलुओं का समाधान करें और साथ ही करौली जिले की महत्वपूर्ण मांग "चम्बल पांचना जगर लिफ्ट परियोजना" के कार्य को तुरंत प्रभाव से शुरू करें, आपने अपने कार्यकर्ताओं से इस प्रकार गुंडागर्दी करवा कर ओछी मानसिकता का उदहारण पेश किया है. समय आने पर प्रदेश की जनता और भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता आपको इसका मुंहतोड़ जवाब देगा और राजस्थान से कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का काम करेगा.

Last Updated : May 23, 2022, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details