राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का शिक्षा अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

करौली के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ने पाड़ला खालसा गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक को विद्यालय में मिली खामियों को दुरुस्त करने और कमजोर विद्यार्थियों को अतिरिक्त अध्ययन कराने के निर्देश दिए.

By

Published : Feb 8, 2020, 8:08 PM IST

करौली की खबर, education officer did surprise inspection
विधार्थियों के ज्ञान का परीक्षण करते शिक्षा अधिकारी

करौली. जिले के पाड़ला खालसा गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का शनिवार को अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया. निरिक्षण के दौरान विद्यालय में मिली खामियों को दुरुस्त करने और कमजोर विद्यार्थियों को अतिरिक्त अध्ययन कराने के प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए.

करौली में शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी वीर सिंह मीणा ने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देश पर राजकीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान विद्यार्थियों के शैक्षिक स्तर की जांच की गई. जिसमें कमजोर विद्यार्थियों को अतिरिक्त अध्ययन कराने के प्रधानाचार्य को निर्देश दिए गए. वहीं अध्यापकों की उपस्थिति, रजिस्टरों की जांच और विद्यालय में चल रही प्री-बोर्ड परीक्षाओं का जायजा भी लिया.

पढ़ें:करौलीः विशाल दिव्यांगजन निशुल्क सहायता शिविर का शुभारंभ, 243 दिव्यांगो को वितरण किए उपकरण

मीणा ने बताया कि विद्यालय क्रमोन्नत होने के बाद से आज तक चित्रकला का अध्यापक नहीं होने की शिकायत मिली है. इस समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत करवाकर इसका जल्द समाधान किया जाएगा. इसके अलावा विद्यालय में पड़े कबाड़ के सामान के निस्तारण के भी निर्देश दिए गए हैं. निरीक्षण के दौरान विधार्थियों के लिए बने पोषाहार की गुणवत्ता की भी जांचा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details