राजस्थान

rajasthan

करौली: कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- शहर में गंदगी दिखने पर होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Oct 19, 2019, 4:22 AM IST

जिले में दीवाली के त्यौहार पर शहर में विशेष सफाई व्यवस्था और शहरी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए शुक्रवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. जहां कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगर शहर में कहीं भी गंदगी पाई जाती है तो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवााई की जाएगी.

शहर में विशेष सफाई व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश, Collector gave instructions regarding special cleaning system in the city

करौली. जिले में दीवाली के त्यौहार के मद्देनजर व्यवस्थाओं को लेकर जिला कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें कलेक्टर ने त्यौहार पर की जाने वाली विशेष सफाई व्यवस्था और शहरी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिशा निर्देश दिए.

शहर में विशेष सफाई व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश

दीवाली के त्यौहार पर सफाई व्यवस्था और शहरी क्षेत्र की योजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने जिले के समस्त एसडीएम,आयुक्त नगर परिषद करौली, हिण्डौन एवं अधिशाषी अधिकारी टोडाभीम को सख्त निर्देश दिये की दीपावली से पूर्व संबंधित अधिकारी शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लें. जिला कलेक्टर ने कहा कि अगर शहर में कहीं भी गंदगी का ढेर पाया जाएगा तो अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:करवा चौथ पर पानी पिलाने गए पति ने ससुराल में पत्नी पर किया जानलेवा हमला...हालत गंभीर

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुऐ कहा की सफाई कर्मियों को दिए गए क्षेत्र की नियमित मॉनिटरिंग की जाए. साथ ही शहर में की जाने वाली सफाई का नियमित निरीक्षण एवं कचरे का निस्तारण समयबद्ध रूप से हो यह सुनिश्चित किया जाए. जिला कलेक्टर मोहन लाल ने प्लास्टिक की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने, दुकानों के आगे कचरा पात्र रखने, कचरा पात्र में से नियमित कचरा उठाने के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए.

बैठक के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मवेशी मरने की जानकारी प्राप्त होने पर तुरंत उसका निवारण करे. साथ ही सड़क पर आवारा पशुओं के नहीं घूमने के लिए विशेष ध्यान देने की बात कही. इस दौरान बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर दाताराम, सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details