राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 17, 2019, 11:50 AM IST

ETV Bharat / state

करौली के खीपकापुरा में जीएसएस और कटकड़ में पीएचसी की मंजूरी...स्थानीय लोगों ने विधायक लाखनसिंह का जताया आभार

करौली विधानसभा क्षेत्र के गांव खीपकापुरा में विद्युत ग्रिड सब स्टेशन और कटकड़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मुख्यमंत्री ने विधानसभा सत्र के दौरान घोषणा की है. राज्य सरकार ने यह मंजूरी बसपा विधायक दल के नेता और करौली विधायक लाखनसिंह की विशेष मांग पर की है.

करौली के खीपकापुरा में जीएसएस और कटकड़ में पीएचसी की मंजूरी

करौली.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा सत्र के दौरान करौली विधानसभा क्षेत्र के गांव खीपकापुरा में 33/11 केवी विद्युत ग्रिड सब स्टेशन और कटकड़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा की है. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने यह मंजूरी बसपा विधायक दल के नेता और करौली विधायक लाखनसिंह की विशेष मांग पर की है.

करौली के खीपकापुरा में जीएसएस और कटकड़ में पीएचसी की मंजूरी

विधायक लाखन सिंह ने बताया कि बजट बहस चर्चा के दौरान क्षेत्र की विभिन्न मांगों को लेकर सदन में मुद्दा उठाया गया. वहीं सरकार का कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर ध्यानाकर्षण भी किया गया. मुख्यमंत्री गहलोत ने गांव खीपकापुरा में जीएसएस की मंजूरी देते हुए गांव कटकड़ में भी पीएचसी खोलने की बात कही है.

बता दें कि इन दोनों गांवों की यह प्रमुख मांगे काफी लंबे समय से उठाई जा रही थी. इन मांगों को प्रमुखता से लेते हुए इस बजट सत्र में इनको स्वीकृत कराया है. इससे इन गांवों में बिजली और चिकित्सा संबंधी सुविधाएं सुगमता से ग्रामीणों को मिल सकेंगी.

गांव कटकड़ में पीएचसी और खीपकापुरा में जीएसएस खुलने की खुशी में ग्रामीणों ने विधायक लाखन सिंह का आभार जताया है. बता दें कि कटकड़ गांव विधायक लाखनसिंह की जन्मस्थली भी है. खास बात यह है कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी बसपा विधायकों की मांगों को प्रमुखता और प्राथमिकता से लिया है. इस पर बसपा विधायक दल के नेता होने के नाते लाखनसिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार और धन्यवाद भी ज्ञापित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details