राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: मंदिर में चोरी के मामले में आरोपी गिरफ्तार, आभूषण और कैश बरामद

करौली में प्राचीन मदन बिहारी मंदिर में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि आरोपी के पास से चोरी किए गए आभूषण और कैश को बरामद कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

By

Published : Aug 27, 2020, 2:02 AM IST

आरोपी गिरफ्तार, Karauli News, मंदिर में चोरी
करौली में मंदिर में की गई चोरी मामले में आरोपी गिरफ्तार

करौली.जिले में सपोटरा थाना पुलिस ने बुधवार को बीते दिनों प्राचीन मदन बिहारी मंदिर से आभूषण चुराने वाले चोर को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही चोरी किए गए आभूषण और कैश को बरामद करने मे सफलता हासिल की है. पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ में जुटी है. पूछताछ में और भी कई चोरियों का खुलासा होने की संभावना है.

करौली में मंदिर में की गई चोरी मामले में आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें:चूरू: ऑपरेशन आशा द्वितीय के तहत कार्रवाई कर दो बालकों को बालश्रम से कराया मुक्त

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि सपोटरा थाना क्षेत्र में 16 और 17 अगस्त की रात प्राचीन मदन बिहारी मंदिर में चोरी हुई थी. अज्ञात चोरों ने मंदिर के दरवाजे के ताले को तोड़कर गर्भ गृह से ठाकुरजी महांराज के श्रृंगार के आभूषण, चांदी के अन्य आभूषण और चढ़ावे की नगदी चुरा ली थी. उन्होंने बताया कि मंदिर के पास ही स्थित तेल मिल से भी सरसों के तेल का एक पीपा और गुल्लक से नगदी चुराई गई थी. मंदिर के पुजारी दिनेश कुमार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था.

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने कहा कि आम लोगों की भावनाओं और मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए विशेष टीम गठित कर चोरी का खुलासा करने के निर्देश दिए. इस पर सपोटरा थाना अधिकारी हरजी लाल यादव के नेतृत्व में टीम ने अज्ञात चोरों की विभिन्न स्थानों पर तलाश की.

पढ़ें:दुर्भाग्यपूर्ण है कि युवा हो रहे हैं गैंगस्टर्स से प्रभावित: हाईकोर्ट

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मामले में आरोपी नरेश (पुत्र-मनु लाल बैरवा, निवासी-सपोटरा) द्वारा मंदिर से चोरी किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई. उसे टीम ने बुधवार को भागीरथपुरा गांव के जंगलों से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के पास से चोरी किए गए आभूषण और कैश को बरामद कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details