राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर के शेरगढ़ में 29 ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंच के चुनाव, 2 के परिणाम घोषित

जोधपुर जिले की शेरगढ़ पंचायत समिति की 29 ग्राम पंचायतों में पंच एंव सरपंच पद के लिए पंचायती राज के चुनाव आज आयोजित हो रहे हैं. सुबह 08 बजे से मतदान शुरू हुए.

By

Published : Jan 29, 2020, 4:17 PM IST

voting continues, jodhpur news, gram panchayat news, election news, सरपंच चुनाव, पंचायत समिति, जोधपुर न्यूज, चुनाव न्यूज, पंचायती राज चुनाव
पंचायती राज चुनाव

बालेसर(जोधपुर).जिले के शेरगढ़ पंचायत समिति की 29 पंचायतों में सरपंच के चुनाव होंगे. जिनके लिए 87 प्रत्याशी मैदान में हैं और 67 वार्डो में वार्ड पंच के चुनाव आयोजित हो रहे हैं. वहीं मतदाताओं में मतदान के प्रति अपार उत्साह देखने को मिला.

पंचायती राज चुनाव

वहीं खबर लिखे जाने तक 2 ग्राम पंचायतों में निर्विरोध सरपंच चुन लिए गए हैं और 158 वार्ड पंचों को भी निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया है. निर्वाचन अधिकारी अर्पणा गुप्ता एंव उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा ने बताया कि आज सुबह 8:00 बजे से शाम को 5:00 बजे तक चुनाव होंगे. इसके लिए शेरगढ़ पंचायत समिति में 80 मतदान केंद्र बनाए गए. जहां पर सरपंच पद के लिए चुनाव होंगे.

यह भी पढ़ें-पंचायत चुनाव 2020 का 'रण' आज, 17 सौ ग्राम पंचायतों की 17 हजार से अधिक वार्डों में होगा मतदान

वहीं शाम को 05 बजे चुनाव सम्पन्न होने के तुरंत बाद मतगणना शुरू होगी. इन चुनावों के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. अलग-अलग क्षेत्रों में सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्तियां की गई है. वहीं उपखंड कार्यालय में इसका कंट्रोल रूम बनाया गया है. जहां पर उपखंड अधिकारी अर्पणा गुप्ता और महावीर सिंह जोधा सेक्टर मजिस्ट्रेट से फीडबैक लेंगे.

इसके अलावा कानून व्यवस्था के लिए जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट, पुलिस उपाधीक्षक राजू राम चौधरी, थाना प्रभारी कैलाश दान चारण कानून व्यवस्था की स्थिति सम्भाल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details