राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुरः मकान पर गिरे चट्टान के पत्थर, 2 बच्चों की मौत

जोधपुर में हो रही बारिश के कारण बीती रात में चट्टान के कुछ बड़े पत्थर एक मकान पर गिर गए. जिसमें दो बच्चों की मृत्यु हो गई. साथ ही इस हादसे में एक 50 वर्षीय अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया.

By

Published : Aug 16, 2019, 4:27 PM IST

Rock fall on house, मकान पर गिरे चट्टान, चट्टान गिरने से 2 मौत

जोधपुर. लगातार हो रही बारिश के चलते जिले में कई पुराने मकान पर चट्टानों से पत्थर गिरने का खतरा मंडरा रहा है. कुछ वर्ष पूर्व भी उदय मंदिर क्षेत्र में मकान पर चट्टान गिरने से कुछ लोगों की मृत्यु हो गई थी. लेकिन प्रशासन में उसके बाद इसकी सुध नहीं ली.

मकान पर पत्थर गिरने से दो बच्चों की मौत

वहीं बीती रात से आ रही बारिश ने एक बार फिर दो लोगों की जान ले ली है. जिले के गुलजार पूरा में चट्टान के कुछ बड़े पत्थर एक मकान पर गिर गए. जिसमें दो बच्चों की मृत्यु हो गई. साथ ही इस हादसे में एक 50 वर्षीय अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ेंःजोधपुर में बारिश से सड़कें हुई दरिया, जनजीवन अस्त-व्यस्त

इस हादसे में एक 14 वर्षीय लड़के और 5 वर्षीय लड़की की चट्टान के पत्थर गिरने से मौत हो गई है.जोधपुर के जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जोधपुर शहर के गुलजार पूरा इलाके में मकान के ऊपर चट्टान के पत्थर गिरने की सूचना मिलते ही निगम प्रशासन की टीम सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

अत्यधिक बारिश होने के चलते चट्टान के कुछ पत्थर मकान पर आकर गिरे. उस समय मकान के अंदर एक 5 वर्षीय लड़की और एक 14 वर्षीय लड़का मौजूद था. जिनकी चट्टान के पत्थरों के नीचे दबने से मौत हो गई. दोनों के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. साथ ही निगम प्रशासन ने आसपास के मकानों को भी खाली करवा दिया है, जिससे कि किसी अन्य के साथ ऐसा हादसा ना हो.

इस हादसे पर जोधपुर की शहर विधायक मनीषा पवार का कहना है कि नगर निगम को बारिश आने से पहले ही सभी बंदोबस्त कर लेने चाहिए थे, जिससे कि ऐसे हादसे ना हो. साथ ही कहा कि जल्द ही नगर निगम में कच्ची बस्तियां सहित अन्य मामलों को लेकर बैठक की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details